ऑटो

Electric अवतार में आई Tata Nano EV, इन खूबियों से है लैस

EV में बैठ रतन टाटा निकले घूमने, इलेक्ट्रा ईवी ने अपने लिंक्ड इन पेज पर इस बेहद खास लम्हें की तस्वीर भी शेयर की है

नई दिल्ली: स्वदेशी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने कुछ सालों पहले भारतीय बाजार में अपनी लखटकिया कार टाटा नैनो (Tata Nano) लांच की थी,तब ऑटोमोबाइल मार्केट में ‘तूफान’ आ गया था।

उस समय हर एक की जुबान पर बस टाटा नैनो का ही नाम था। फिलहाल कंपनी ने इसका प्रॉडक्शन बंद कर दिया है।

लेकिन अब पुणे की कंपनी इलेक्ट्रा ईवी ने टाटा की छोटी कार का इलेक्ट्रिक वेरियंट तैयार किया है। हाल ही में टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने भी टाटा नैनो ईवी का सफर किया।

इलेक्ट्रा ईवी ने अपने लिंक्ड इन पेज पर इस बेहद खास लम्हें की तस्वीर भी शेयर की है। तस्वीर में रतन टाटा टाटा नैनो के बगल में खड़े नजर आ रहे हैं।फोटो में रतन टाटा के सहयोगी शांतनु नायडू भी नजर आ रहे हैं।

Tata Nano EV in electric avatar, equipped with these features

इलेक्ट्रा ईवी के मुताबिक रतन टाटा को न सिर्फ नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन काफी पसंद आया बल्कि उन्होंने कार से सफर भी किया।

‘यह टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए मूमेंट ऑफ टूथ्र है,जब हमारे फाउंडर ने कस्टम-बिल्ट नैनो ईवी की सवारी की, जो इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन पर तैयार है।

हम रतन टाटा की नैनो ईवी डिलीवर कर और उनसे फीडबैक पाकर गौरव महसूस कर रहे हैं।

Tata Nano EV in electric avatar, equipped with these features

तस्वीर हुई वायरल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इलेक्ट्रिक ईवी कंपनी की नींव रतन टाटा (Ratan Tata) ने ही रखी है, कंपनी के पोस्ट में लिखा गया है कि – टीम इलेक्ट्रा ईवी (Electra EV) के लिए यह शानदार मौका है, जब हमारे फाउंडर इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन की इंजीनियरिंग क्षमता से संचालित custom-built 72V Nano EV में सवारी की है।

इलेक्ट्रा ईवी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर रतन टाटा के साथ नैनो ईवी की एक पिक भी साझा की है, इसमें रतन टाटा के साथ शांतनु नायडू भी नजर आ रहे हैं, जो रतन टाटा के प्रमुख सहयोगी में शामिल किए जाते हैं। ये तस्वीर वायरल हो गई है।

Tata Nano EV in electric avatar, equipped with these features

इन खूबियों से लैस है Tata Nano EV

बात करें इस लखटकिया कार के इलेक्ट्रिक वर्जन की तो टाटा नैनो ईवी एक 4 सीटर कार है यानी इसमें एक साथ 4 लोग सफऱ कर सकते हैं।

यह कार सिंगल चार्ज पर 160 किलोमीटर तक रेंज ऑफर करती है। यह कार 10 सेकेंड से कम समय में जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक कार में ज्यादा ईवी की तरह ही लिथियम आयन बैटरी का यूज किया गया है।

फीडबैक पाकर गौरव महसूस कर रहे हैं

‘यह टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए गर्व का मौका है, जब हमारे फाउंडर ने कस्टम-बिल्ट नैनो ईवी की सवारी की, जो इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन पर तैयार है।

हम रतन टाटा की नैनो ईवी डिलीवर कर और उनसे फीडबैक पाकर गौरव महसूस कर रहे हैं।’ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए पावरट्रेन का निर्माण करने वाली कंपनी इलेक्ट्रा ईवी (Electra EV) ने नैनो कार को कस्टमाइज कर इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) में बदला है।

कंपनी ने इसकी जानकारी LinkedIn पर शेयर की है। इलेक्ट्रा ईवी ने इस संबंध में बताया कि उसके फाउंडर रतन टाटा को यह कार बहुत पसंद आई है, वे खुद को इसकी सवारी करने खुद को रोक नहीं पाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker