भारत

पत्रकार बनकर भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल हो रहा था आतंकी तालिब हुसैनः रविंद्र रैना

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना (BJP President Ravindra Raina) ने आज कहा कि रियासी से पकड़े गए आतंकी तालिब हुसैन शाह के मोबाइल से जांच एजेंसियों को काफी फोटो, वीडियो व अन्य सबूत मिले हैं।

आतंकी तालिब (Terrorist Talib) ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय और भाजपा नेताओं के घरों की रेकी की थी। उन्होंने कहा कि वह पत्रकार बनकर लगातार भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल हो रहा था ताकि वह किसी बड़े हमले को अंजाम दे सके।

मंगलवार को यहां एक पत्रकार सम्मेलन में उन्होंने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी तालिब हुसैन शाह और उसका साथी फैजल अहमद डार एक पत्रकार के रूप में भाजपा के कार्यालय में लगातार आते थे।

उन्होंने कहा कि ये लोग जम्मू-कश्मीर में भाजपा के त्रिकुटा नगर स्थित कार्यालय में प्रेसवार्ता और भाजपा की राजनीतिक रैली को एक पत्रकार के तौर पर कवर करने आते थे।

उन्होंने कहा कि तालिब हुसैन और उसके साथी के पकड़े जाने के बाद जो फोटो और वीडियो सुरक्षा एजंसियों को मिले हैं, वह चिंताजनक है।

उन्होंने ये फोटो और वीडियो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बैठे लश्कर के सरगना को भी भेजे हैं। उन्होंने कहा कि ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

उन्होंने कहा कि आतंकी तालिब हुसैन न तो पार्टी का प्राथमिक सदस्य था और न ही सक्रिय सदस्य था। जांच एजेंसियां (investigative agencies) इस मामले की सभी एंगल से जांच कर रही हैं।

आतंकवाद को दोबारा जिंदा करना चाहता था तालिब हुसैन

उन्होंने कहा कि कईं बार उन्हें पाकिस्तान से और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से वीडियो से और फोन कर जान से मारने की धमकियां दी गईं लेकिन हमारे सुरक्षा बलों ने हर समय पर आतंकियों की सभी नापाक साजिशों को नाकाम दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि जब उनका प्रवास जम्मू कश्मीर के पहाड़ी इलाकों या फिर आतंक ग्रस्त इलाकों में होता था तो तालिब हुसैन मेरी हर मूवमेंट को ट्रेक करता था। वह इसकी पूरी जानकारी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बैठे अपने सरगनाओं को भेजता था।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि तालिब हुसैन ने भाजपा के त्रिकुटा नगर स्थित मुख्यालय (Headquarters at Trikuta Nagar) के सभी रास्तों के फोटो खींचे हैं और वीडियो बनाए हैं, जो कि जांच एजेंसियों को मिले हैं।

इसके अलावा भाजपा के नेताओं के घरों की भी रेकी की गई है, जिसके वीडियो भी जांच एजेंसियों को मिले हैं।

उल्लेखनीय है कि पकड़ा गया आतंकी तालिब हुसैन कश्मीर की तरह जम्मू संभाग में टारगेट किलिंग (target killing) के लिए आतंकियों का नेटवर्क खड़ा कर रहा था। वह टारगेट किलिंग के जरिए संभाग में आतंकवाद को दोबारा जिंदा करना चाहता था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker