ऑटो

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद चुके ग्राहकों को इतने रुपये वापस कर रही कंपनी

नई दिल्ली: TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर (TVS iQube Electric Scooter) खरीद चुके ग्राहकों को कंपनी FAME-2 Subsidy के तहत औसतन 1700 रुपये रिफंड कर रही है।

TVS मोटर कंपनी के CEO एंड डायरेक्टर केएन राधाक्रष्णन (KN Radhakrishnan) ने कहा कि TVS कंपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) को बढ़ावा देने के लिए फेम-2 स्कीम, आत्मनिर्भर भारत का सपोर्ट करती है।

एक जिम्मेदार कंपनी होने के नाते हम सरकार के सभी फेम के अंदर आने वाले रेगुलेशन (Regulation) को सपोर्ट करते हैं। TVS Motor अपने उन ग्राहकों के लिए सद्भावना लाभ योजना (Goodwill Benefit Plan) की पेशकश करेगी, जिन्होंने फेम द्वारा निर्धारित सीमा से अधिक भुगतान किया है।

TVS Motor Company  पर कुल लागत प्रभाव 20 करोड़ से कम है। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि फेम नीति की व्याख्या में अस्पष्टता के कारण ग्राहकों से चार्जर के लिए अलग से पैसे लिए गए थे।

चार्जर की Price अलग से जोड़ने के बाद Scooter  की कीमत 1.50 लाख से अधिक हो जाती है, जिसके कारण ये फेम-2 सब्सिडी प्राप्त करने के लिए पात्रता मानदंड से अधिक हो जाती है।

TVS Refund के लिए पात्र ग्राहकों तक पहुंच रही है। अगर आप भी पात्र ग्राहक हैं तो आपसे अगले दो या चार सप्ताह में सपर्क किया जाएगा।

बता दें कि अगर आप भी TVS iQube Electric Scooter  खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह आपके लिए सही मौका है, क्योंकि इसकी कीमतों में अब कटौती हो गई है।

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद चुके ग्राहकों को इतने रुपये वापस कर रही कंपनी-The company is returning this much money to customers who have bought TVS iQube electric scooter

और भी कंपनियां करेंगी रिफंड

सिर्फ TVS ही नहीं बल्कि एथर एनर्जी, ओला इलेक्ट्रिक और हीरो मोटोकॉर्प (Electric and Hero MotoCorp) के विडा समेत अन्य EV कंपनियां ग्राहकों को चार्जर की लागत वापस कर देंगी। ओला द्वारा लगभग 130 करोड़ रुपये का रिफंड जारी करने की उम्मीद है।

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद चुके ग्राहकों को इतने रुपये वापस कर रही कंपनी-The company is returning this much money to customers who have bought TVS iQube electric scooter

स्कूटर की क्या है कीमत?

बेंगलुरु में TVS iQube के स्टैंडर्ड वैरिएंट (Standard Variant) की एक्स-शोरूम कीमत ₹1.57 लाख है, जबकि iQube S की कीमत ₹1.59 लाख है। दोनों मॉडलों को ₹51,000 की Subsidy मिलती है, जो वाहन की कुल On-Road लागत को ₹1.12 लाख (मानक) और ₹1.20 लाख (S) तक लाने में मदद करती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker