झारखंड

देश बिक रहा है, खरीदार कौन सभी जानते हैं: भूपेश बघेल

रांची: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के कहा कि राज्य में पहली बार जनजातीय महोत्सव का आयोजन राज्य के लिए गौरव की बात है।

आदिवासी वनसंपदा और पर्यावरण के प्रहरी के रूप में सदैव जाने जाते हैं। Congress शुरू से आदिवासी के उत्थान और उन्हें हक दिलाने के लिए संकल्पित रहा है।

उन्होंने कहा कि देश बिक रहा है, खरीदार कौन है यह सभी जानते हैं। Congress Gaurav Yatra के माध्यम से युवाओं को अवगत कराने का काम कर रही है।

केंद्र का कोई नियंत्रण नहीं है

Ranchi पहुंचने के बाद Media से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। केंद्र का कोई नियंत्रण नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता के मुद्दे को उठाते रहेगी। इसलिए हमें परेशान किया जाता है। हम डरने और पीछे हटने वालों में नहीं हैं। अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) से युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है।

खेती किसानी के साथ Transporting  महंगा हो गया है। Petrol-Diesel 100 के पार हो गई। हर मोर्च पर केंद्र सरकार (Central Government) असफल साबित हो रही है। उद्योगपतियों का करोड़ों करोड़ माफ किया जा रहा है। नौजवान नौकरी के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

हिनू में गौरव यात्रा में शामिल हुए

इस बीच कांग्रेस भवन में Bhupesh Baghel को सम्मानित किया गया। इससे पूर्व बिरसा हवाई अड्डा (Birsa Airport) ने उनका स्वागत किया गया। इसके बाद वे हिनू में गौरव यात्रा में शामिल हुए।

Birsa Chowk पर बिरसा मुंडा को नमन किया। इसके बाद कांग्रेस ऑफिस पहुंचे, जहां उनको प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में उन्हें शॉल और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया।

सम्मान समरोह को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ आज पूरे देश का Role Model बना है।

एक मुख्यमंत्री का नहीं बल्की देश के विकास के Model

यह मॉडल हिन्दुस्तान का मोडल है जनता का मोडल है और विकास का मोडल है। उन्होेंने कहा कि आज हम एक मुख्यमंत्री का नहीं बल्की देश के विकास के Model को सम्मानित कर रहें है।

मौके पर प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय, स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता, MLA जयमंगल सिंह, प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा, अमुल्य नीरज खलखो सहित अन्य मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker