विदेश

Russian TV Channels के पूरे स्टाफ का ‘युद्ध नहीं’ संदेश के साथ LIVE इस्तीफा

मास्को: यूक्रेन पर रूस के हमले का पूरी दुनिया के साथ अपने ही देश में विरोध हो रहा है। यूक्रेन में भारी तबाही के बीच लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं।

जिसकी निंदा रूसी मीडिया भी जमकर कर रही है। ताजा विरोध की कड़ी में एक रूसी टेलीविजन चैनल के पूरे स्टाफ ने “युद्ध नहीं” के संदेश के साथ ही चैनल के पूरे स्टाफ ने लाइव इस्तीफा देकर पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी अधिकारियों द्वारा यूक्रेन युद्ध के कवरेज के लिए ‘टीवी रेन’ के संचालन को निलंबित कर दिया।

चैनल के संस्थापकों में से एक नतालिया सिंधेवा ने अपने लास्ट टेलीकास्ट में ‘युद्ध नहीं’ कहा। इसके बाद कर्मचारियों ने स्टूडियो से वाकआउट कर लिया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

टीवी रेन चैनल ने बाद में जारी अपने एक बयान में कहा कि उसने अपना ऑपरेशन “अनिश्चित काल के लिए” निलंबित कर दिया है।

सभी स्टाफ के इस्तीफे के बाद चैनल ने ‘स्वान लेक’ बैले वीडियो चलाया, जिसे 1991 में सोवियत संघ के पतन के समय रूस में सरकारी टीवी चैनलों पर दिखाया गया था।

जेलेंस्की के यूक्रेन छोड़ने का दावा

रूसी सैनिक यूक्रेन की धरती पर मिसाइल और बम धमाकों से कोहराम मचा रहे हैं। राजधानी कीव में रूसी सैनिकों की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है।

इस बीच रूसी मीडिया ने दावा किया है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूक्रेन छोड़ दिया है और पोलैंड पहुंच गए हैं।

रूसी मीडिया ने शुक्रवार को दावा किया कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने देश छोड़ दिया है और पोलैंड में शरण ले ली है। हालांकि रूसी दावे पर अभी यूक्रेन की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बतादें कि कुछ दिन पहले भी रूसी मीडिया ने दावा किया था जेलेंस्की ने यूक्रेन छोड़ दिया है। तब जेलेंस्की ने इन दावों को खारिज करके एक वीडियो जारी किया था और कहा कि वे आखिर तक देश नहीं छोड़ेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker