झारखंड

पूर्व सरकारों की गलत नीतियों का खामियाजा राज्यवासियों को भुगतना पड़ा: हेमंत सोरेन

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने कहा कि राज्य का मुखिया (Chief) होने के नाते हम एक ओर राज्य को बेहतर दिशा देने का काम कर रहे हैं, वहीं व्यवस्था में वर्षों से चली आ रही खामियों (Flaws) को दूर करने का प्रयास भी लगातार जारी है।

पूर्व सरकारों की गलत नीतियों का खामियाजा राज्यवासियों को भुगतना पड़ा है। उन्हें इस वजह से लंबा संघर्ष करना पड़ा लेकिन हमारी सरकार अब सिस्टम को सुव्यवस्थित कर रही है, ताकि समस्याओं का समाधान निकल सके।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय परिसर में नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षक-2019 बैच (अनुसूचित क्षेत्र) द्वारा आयोजित आभार कार्यक्रम में शिक्षक-शिक्षिकाओं को संबोधित करते हुए ये बातें कही।

इस मौके पर नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि हमारी सरकार (Our government) ने शिक्षा के क्षेत्र में आगे ले जाने का जो लक्ष्य रखा है, उसकी अहम कड़ी के रूप में आप अहम योगदान देंगे।

 

आपकी परेशानी देखकर मैं भी परेशान रहा

मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त माध्यमिक शिक्षकों (Secondary teachers) से कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी आप परेशान रहे. आपका मामला सर्वोच्च न्यायालय तक चला गया। आप लगातार संघर्ष करते रहे।

आपकी परेशानियों को देखकर मैं भी लगातार परेशान रहा। ऐसे में आपकी समस्या का समाधान कैसे निकले, इसके लिए मैं हमेशा प्रयत्नशील रहा।

अब जब आप सरकार के अंग के रूप में योगदान देंगे तो आपको जितनी खुशी हो रही है, उतना ही खुश मैं भी हूं। नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं हो, इसे हमारी सरकार हर हाल में सुनिश्चित करेगी।

सरकार के अंग के रूप में काम करने वालों को मिलेगा हक-अधिकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के अंग के रूप में काम करने वालों को उनका उचित हक और अधिकार मिले, यह सरकार की विशेष प्राथमिकताओं में शामिल है, जो भी सरकार की व्यवस्था से जुड़कर काम कर रहे है, उनकी मांगों और समस्याओं का समाधान किया जा रहा है, क्योंकि आपके सहयोग से ही राज्य में विकास की गति को तेज किया जा सकता है।

अभी भी कई चुनौतियां है, जिसे दूर करने की दिशा में सरकार पूरी प्रतिबद्धता (Commitment) के साथ काम कर रही है।

कोर्ट-कचहरी में अब सरकार के पक्ष में आ रहे हैं फैसले

मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग राज्य बनने के बाद से ही सरकार द्वारा बनाई गई कई नीतियों का मामला कोर्ट-कचहरी तक पहुंचता रहा।

अदालतों में सरकार को इन नीतियों की खामियों का खामियाजा भुगतना पड़ा, इन मामलों में अदालतों के फैसले सरकार के पक्ष में नहीं आए।

लेकिन, हमारी सरकार आने के बाद अब हाईकोर्ट से लेकर Supreme Court में दायर मुकदमों में सरकार के पक्ष में फैसले आ रहे हैं। इसी का नतीजा है कि हमारी नीतियों का राज्यवासियों को सीधा फायदा मिल रहा है।

इस मौके पर मंत्री आलमगीर आलम, जोबा मांझी, सत्यानंद भोक्ता तथा विधायक उमाशंकर अकेला, वैद्यनाथ राम एवं रामचंद्र सिंह मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker