भारत

अतीक अहमद की संपत्ति पर कब्जा करने के लिए हो सकता है गैंगवार, पुलिस ने…

प्रयागराज: माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद (Ateek Ahmed) और उसके भाई अशरफ की मौत के बाद उसकी संप‎त्ति पर उसके ‎गुर्गों की नजर है। पुलिस को संदेह है कि उसके गुर्गे कई सौ करोड़ रुपये के अवैध साम्राज्य पर कब्जा जमाने एक-दूसरे से लड़ सकते हैं।

अतीक के इस अकूत अवैध साम्राज्य (Illegal Empire) पर वर्चस्व कायम करने की अधिक संभावना इसलिए है क्योंकि अतीक का कोई भी बेटा इसे संभालने की स्थिति में नहीं है। गैंगवार की आशंका को देखते हुए पुलिस कार्रवाई को लेकर एक्टिव है।

पुलिस हिरासत में हुए हमले में मारे गए अतीक अहमद के पांच बेटे थे, जिनमें से एक असद पुलिस के साथ मुठभेड़ (Encounter) में मारा गया था। दो बड़े उमर और अली जेलों में बंद हैं, जबकि छोटे दो नाबालिग भी सरकारी अस्पताल में हैं।

अतीक अहमद की संपत्ति पर कब्जा करने के लिए हो सकता है गैंगवार, पुलिस ने...-There may be gang war to capture Atiq Ahmed's property, police...

अतीक के कई गुर्गे अब उसके अवैध धंधों पर कब्जा करना चाह रहे हैं

इसलिए अतीक के कई गुर्गे अब उसके अवैध धंधों पर कब्जा करना चाह रहे हैं। पुलिस को संदेह है कि गिरोह में वर्चस्व को लेकर विवाद के परिणामस्वरूप प्रयागराज में गैंगवार (Gangwar) हो सकती है। पुलिस इस तरह की स्थितियां उत्पन्न होने की आशंका को रोकने को लेकर पहले से ही सतर्क है।

इसके साथ ही UP पुलिस गिरोह (UP police Gang) के कई सदस्यों को उनके द्वारा किए गए विभिन्न अपराधों के लिए भी पकड़ रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की है कि पुलिस गिरोह के उन सदस्यों पर भी नजर रख रही है जो अब जमानत पर बाहर हैं और पिछले कई वर्षों से निष्क्रिय हैं।

भूस्वामियों को धमकी दी गई और उनकी हत्या कर दी गई

Police Record के अनुसार, अतीक के गिरोह में 135 से अधिक सदस्य हैं, जिन्हें ICE-227 के रूप में जाना जाता है। अधिकारियों का कहना है कि अतीक के गिरोह के कई सदस्यों में स्थिति के अनुसार अपनी रणनीति बदलने की प्रवृत्ति है।

पु‎लिस का कहना है ‎कि कई सदस्य तब सक्रिय हो जाते हैं जब परिस्थितियां अनुकूल होती हैं, जबकि वे कार्रवाई के दौरान बड़े पैमाने पर निष्क्रिय रहते हैं।

पिछले कई दशकों के दौरान, अतीक ने प्रयागराज में प्रमुख स्थानों पर सैकड़ों बीघा जमीन को उनके मालिकों से बहुत कम राशि के बदले में खरीदकर हड़प लिया है। अधिकारियों ने कहा कि विरोध करने की हिम्मत करने वाले कुछ भूस्वामियों (Landowners) को धमकी दी गई और उनकी हत्या कर दी गई।

अतीक अहमद की संपत्ति पर कब्जा करने के लिए हो सकता है गैंगवार, पुलिस ने...-There may be gang war to capture Atiq Ahmed's property, police...

प्रयागराज और अन्य जगहों पर अतीक के गिरोह के लिए वित्त का सबसे बड़ा स्रोत

मा‎फिया Atiq ने इनमें से ज्यादातर जमीनें अपने गिरोह के सदस्यों और सहयोगियों के नाम पर झलवा, कसारी मसारी, पीपलगांव, बमरौली, देवघाट, करेहंडा, पुरमुफ्ती और यहां तक कि कौशांबी जिलों में खरीदीं।

अतीक की पहले की टाउनशिप परियोजनाओं में अलीना सिटी और अहमद सिटी को भी उसके सहयोगियों और गिरोह के सदस्यों द्वारा संभाला जाता था। अधिकारियों ने कहा कि प्रयागराज और अन्य जगहों पर Real Estate Business अतीक के गिरोह के लिए वित्त का सबसे बड़ा स्रोत था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker