झारखंड

श्रावणी मेले में ‘आउट ऑफ टर्न और VIP’ दर्शन’ पर रहेगी पूरी तरह से रोक

मेले में प्रतिनियुक्त अधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए डीसी ने कहा कि मेला में प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारी, कर्मी अपने परिजनों और लोगों को ‘आउट ऑफ टर्न’ दर्शन अथवा जलार्पण कराने की कोशिश न करें

रांची : देवघर में विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले (Shravani Mela) को लेकर रविवार को डीसी मंजुनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में विधि व्यवस्था, भीड़ नियंत्रण एवं अपराध नियंत्रण के साथ-साथ यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर बैठक हुई।

बैठक में DC ने जानकारी दी कि राज्य सरकार (State government) के निर्देशानुसार श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आउट ऑफ टर्न और VIP दर्शन की सुविधा पर मेला के दौरान पूर्ण रूप से रोक रहेगी।

मेले में प्रतिनियुक्त अधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए DC ने कहा कि मेला में प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारी, कर्मी अपने परिजनों और लोगों को ‘आउट ऑफ टर्न’ दर्शन अथवा जलार्पण कराने की कोशिश न करें। विधि-व्यवस्था और सुरक्षा (law and order and security) पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा का रखा जाएगा पूरा ख्याल

बैठक में DC ने कहा कि मेला क्षेत्र में कुल 21 अस्थायी ओपी और 11 ट्रैफिक ओपी का गठन होगा। इससे श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा का पूर्ण ख्याल रखा जा सकेगा।

उन्होंने दुम्मा, सोमनाथ भवन, सरासनी, खिजुरियां, हिन्दी विद्यापीठ, शिवगंगा, बाबा मंदिर, क्यू कॉम्प्लेक्स, मानसरोवर, जलसार, बीएड कॉलेज, बरमसिया के लिए नामित पदाधिकारियों को कहा कि वे आवंटित ओपी क्षेत्र का भ्रमण कर लें।

वहां मेले के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं पंडाल, पथ निर्माण, पथ प्रकाश, कांवरियों के लिए पेयजल, शौचालय, वैकल्पिक प्रकाश व्यवस्था, स्वास्थ्य केन्द्र, सूचना सह सहायता केन्द्र आदि की अद्यतन स्थिति (Update status) की जांच कर लें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker