टेक्नोलॉजी

बेडरूम की रोशनी में भी चार्ज होने वाला यह Smart Headphone आया बाजार में

नई दिल्ली: बाजार में हर दिन नए-नए गैजेट्स ने धूम मचा रखी है। विशेषकर इस तरह के Gadgets का युवाओं में खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। बाजार में एक ऐसा स्मार्ट हेडफोन (Smart Headphones) आया है जो अब बिजली से नहीं बल्कि रूम की रोशन से चार्ज होगा।

जी हां! बेडरूम में जलने वाली लाइट्स से चार्ज होगा। Adidas ने एक शानदार सेल्फ चार्जिंग ब्लूटूथ हेडफोन (Self Charging Bluetooth Headphones) का अनावरण किया है, जो सभी प्रकार के प्राकृतिक और कृत्रिम प्रकाश को बैटरी लाइफ में परिवर्तित करता है।

हेडफोन को सक्रिय जीवन शैली की रोजमर्रा की चुनौतियों का सामना करने के लिए डिजाइन किया गया है और यह Headphone Launched By Adidas कंपनी के अनुसार, अंधेरे में 80 घंटे तक संग्रहित प्लेटाइम (Archived Playtime) की सुविधा देता है।

Adidas Smart Headphones

ADIDAS ‘ RPT 02 SOL’ एक्सीजर्स पॉवरफॉयल तकनीक के साथ यूजर्स को कंट्रोल जॉग (Control Jog) का उपयोग कर अपने सुनने के अनुभव को आसानी से प्रबंधित करने और ‘इनोवेटिव लाइट इंडिकेटर’ के साथ सर्वश्रेष्ठ लाइट खोजने की अनुमति देता है।

कंपनी ने कहा कि आईपीएक्स4 रेटेड डिजाइन यूजर्स (IPX4 Rated Design Users) को उनके वर्कआउट के दौरान थोड़ा अतिरिक्त देता है और हेडफोन को पसीने से सुरक्षित रखता है।

Adidas Smart Headphones

पसीने व छीटों को संभाल सकता है हेडफोन

एडिडास हेडफोन वाटरप्रूफ (Adidas headphones waterproof) नहीं हैं, लेकिन पसीने और छींटों को संभाल सकता है। नए हेडफोन में, हटाने योग्य और धोने योग्य भागों में आंतरिक हेडबैंड और ईयर कुशन शामिल हैं. हेडफोन भी पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक और नायलॉन के संयोजन से बने होते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, सौर सेल सामग्री को प्लास्टिक पर स्क्रीनप्रिंट (Screen print) किया जा सकता है, जिससे विभिन्न प्रकार के अनुप्रयोगों की अनुमति मिलती है।

Adidas Smart Headphones

अर्बनिस्टा (Urbanista) के सौर ऊर्जा से चलने वाले हेडफोन में भी यही तकनीक देखी गई है जो 80 घंटे की ‘आरक्षित’ बैटरी लाइफ प्रदान करने का दावा करती है। इस तरह इस Headphones ने बाजार में धूम मचा रखी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker