भारत

भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने वालों को बनाया जा रहा निशाना

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि CBI ने पूर्व वित्त सचिव अरविंद मायाराम (Arvind Mayaram) के परिसरों पर छापा मारा, क्योंकि वह ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) में शामिल हुए थे।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि यात्रा में शामिल होने के कारण RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन (Raghuram Rajan) और सेना के पूर्व जनरल को भी निशाना बनाया गया।

भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने वालों को बनाया जा रहा निशाना

रमेश ने ट्वीट कर कहा…

रमेश ने ट्वीट किया, “भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर भारत जोड़ो यात्रा में चलते हैं, BJP उन पर हमला करती है। एक रिटायर्ड आर्मी जनरल शामिल होते हैं- उनकी बदनामी होती है। अब एक पूर्व वित्त सचिव, शामिल हुए, पर CBI ने उन पर मामला दर्ज किया है। मोदी की FDI नीति – भय, मानहानि और डराना – यहां काम कर रही है। यह कायरों की मानसिकता है। लेकिन भारत जोड़ो यात्रा आगे बढ़ेगी।”

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुरुवार को दिल्ली और जयपुर में अरविंद मायाराम के परिसरों पर छापे मारे। राजस्थान कैडर के 1978 बैच के IAS अधिकारी मायाराम वर्तमान में राजस्थान के CM अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के सलाहकार के रूप में कार्यरत हैं।

CBI ने वित्त मंत्रालय में आर्थिक मामलों के तत्कालीन सचिव मायाराम, UK स्थित डे ला रुए इंटरनेशनल लिमिटेड के अधिकारियों और मंत्रालय और RBI के अज्ञात अधिकारियों ने कथित रूप से यूके स्थित फर्म को बैंक नोटों के लिए धागे की आपूर्ति का ठेका दिलाने में मदद करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker