झारखंड

PLFI के नाम पर लेवी मांगने के मामले में तीन गिरफ्तार

इनके पास से चार देसी कट्टा, एक सिंगल बैरल बंदूक, दो बाइक, एक स्कूटी, गोली रखने वाला पाउच, चितकबरा पेंट, मोबाइल, PLFI का चंदा रसीद आदि बरामद हुआ है

पश्चिमी सिंहभूम: पुलिस ने पश्चिमी सिंहभूम (West Singhbhum) के आनंदपुर प्रखंड में प्रतिबंधित नक्सली संगठन PLFI के नाम पर संवेदकों से लेवी (Levy) की मांग करने वाले 3 आरोपितों को हथियार (Weapon) के साथ गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में रोबकेरा का मधुसूदन सिंह उर्फ छोटे, कांडी का रोशन भुइयां व बिरसा भुइयां शामिल हैं।

इनके पास से चार देसी कट्टा, एक सिंगल बैरल बंदूक, दो बाइक, एक स्कूटी, गोली रखने वाला पाउच, चितकबरा पेंट, मोबाइल, PLFI का चंदा रसीद आदि बरामद हुआ है।

सभी आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेज दिया है।

इंस्पेक्टर फागु होरो ने गुरुवार को बताया कि आनंदपुर पुलिस (Anandapur Police) व CRPF 193 बटालियन ने हंसाबेड़ा में अभियान चलाया। इस दौरान दो बाइक पर तीन दो युवक आ रहे थे।

पुलिस द्वारा उन्हें रोका गया। इस दौरान मौका पाकर एक युवक भाग निकला।

पुलिस ने दोनों युवक रोशन और बिरसा की तलाशी ली तो उनसे एक-एक देसी कट्टा, चंदा रसीद बरामद हुआ।

दोनों ने पूछताछ में बताया कि मधुसूदन सिंह उर्फ छोटे तथा कांडी का नवेंद्र सिंह उन्हें हथियार सप्लाई करता है। नवेंद्र भागने में सफल रहा।

पुलिस तिरला में किराए पर रह रहे मधुसूदन के मकान पर छापेमारी कर स्कूटी, एक देसी कट्टा, जिंदा गोली, PLFI का चंदा रसीद बरामद किया।

रोशन और बिरसा की निशानदेही पर कांडी जंगल में छिपाकर रखे गए एक सिंगल बैरल बंदूक, दो बैग में रखा गया 6 पीस गोली रखने वाला पाउच, 5 चितकबरा पेंट, काला गमछा, जूता बरामद किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker