झारखंड

पलामू बाल गृह से संचालक को चकमा देकर तीन बच्चे फरार

पलामू: पलामू के प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर के कांडू मोहल्ला स्थित बाल गृह (Palamu Children’s Home) से संचालक को चकमा देकर तीन बच्चे फरार हो गए।

घटना कल यानी 11 नवंबर की शाम की है। इसे लेकर बाल गृह के अधीक्षक ने शहर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

स्वयंसेवी संस्था द्वारा बाल गृह का प्रबंधन किया जाता है

मेदिनीनगर के कांदू मोहल्ला में बात्सल्य धाम नाम से एक बाल गृह का संचालन होता है। स्वयंसेवी संस्था द्वारा इस बाल गृह का प्रबंधन किया जाता है।

इस बाल गृह में वैसे बच्चों को रखा जाता है जो अनाथ है या जिनके अभिभावक बच्चों का परवरिश नहीं कर पाते हैं। जिला बाल संरक्षण समिति इसकी मॉनिटरिंग (Monitoring) करती है।

बीते 11 नवंबर को दोपहर के भोजन के बाद जब बच्चे खेल रहे थे तो करीब तीन से चार बजे रंजन कुमार घासी (08) पिता हरिहर महादेव, अघन कोरवा (14) पिता स्वर्गीय रामप्रसाद कोरवा और मिथिलेश भुइयां (10) पिता महेद्र भुइयां दीवाल फांद कर भाग गए।

इनमें रंजन कुमार घासी गढ़वा का रहने वाला है। अघन और मिथिलेश पलामू जिले का निवासी है।

बच्चों की पहरेदारी के लिए गार्ड का प्रावधान भी है

ज्ञात हो की बच्चों की पहरेदारी के लिए केंद्र में गार्ड का प्रावधान भी है। केंद्र के मुताबिक गार्ड की ड्यूटी (Guard Duty) भी थी, ऐसे में कैसे ये बच्चे दीवाल फांद के भाग गए यह संदेह पैदा करता है। पुलिस फिलहाल सभी पहलुओं पर अनुसंधान कर रही है।

बच्चों की फरार होने की खबर से सीआईडी एवं पत्रकार सक्रिय

इधर बाल गृह से बच्चे फरार होने की खबर से बाल सुधार गृह वाले परेशान हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार बाल गृह से बच्चे फरार होने की खबर मीडिया में आते ही सीआईडी से लेकर पत्रकार सभी सक्रिय हो गए और बाल सुधार गृह से जानकारी लेने के लिए फोन आने शुरू हो गए, जबकि बाल सुधार गृह जेल के पास जेलहाता में है जहां सजा प्राप्त बाल कैदियों (Juvenile Prisoners) को रखा जाता है और बाल गृह कांदू मोहल्ला में NGO द्वारा संचालित है, जहां अनाथ या असहाय बच्चों को आश्रय दिया जाता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker