झारखंड

रांची में 19 को होनेवाले भारत-न्यूजीलैंड T-20 मैच के लिए ब्लैक में बेचे जा रहे टिकट, Whatsapp ग्रुप में भी हो रही बिक्री

मंगलवार को भी टिकट लेने के लिए लोग देर रात से ही लोग लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे

रांची: 19 नवंबर को रांची के धुर्वा स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच होगा।

स्टेडियम में इस मैच को देखने के लिए क्रिकेटप्रेमी खासा उत्साहित हैं। इसके लिए 15 नवंबर से ही टिकटों की बिक्री शुरू हो गयी थी, जो 17 नवंबर (बुधवार) तक जारी रही है।

बुधवार को टिकट लेने के लिए जेएससीए स्टेडियम के पश्चिम गेट के पास बने काउंटरों पर क्रिकेटप्रेमियों में होड़ मची रही।

मंगलवार को भी टिकट लेने के लिए लोग देर रात से ही लोग लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इस बीच टिकटों की कालाबाजारी करनेवाले भी सक्रिय हो गये हैं।

बताया जा रहा है कि स्थानीय युवक टिकट खरीदकर उसकी कालाबाजारी कर रहे हैं। ये युवक 900 रुपये का टिकट खरीदकर उसे 2000 रुपये में, 1800 रुपये का टिकट 2800 रुपये में बेच रहे हैं।

टिकट खरीदने आये बुंडू के शैलेंद्र कुमार ने बताया कि वह टिकट के लिए मंगलवार की देर रात से ही लाइन में लगकर इंतजार कर रहे थे, लेकिन 900 रुपये का टिकट नहीं मिला, जबकि स्थानीय युवकों द्वारा 900 रुपये का टिकट 2000 रुपये में बेचा जा रहा है।

वहीं, चतरा के दिनेश कुमार ने कहा कि टिकट लेने के लिए वह मंगलवार को ही रांची आ गये थे, लेकिन बुधवार तक उन्हें टिकट नहीं मिल पाया।

जानकारी के अनुसार, कुछ महिलाएं टिकट खरीदकर उसे कालाबाजारी करनेवाले युवकों को थोड़े ज्यादा दाम लेकर बेच रही हैं। वहीं, दूसरी ओर टिकट की कालाबाजारी करनेवाले युवक अपना नंबर भी व्हाट्सएप ग्रुप में डाल रहे हैं।

उधर, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जानेवाले मैच के लिए दोनों टीमें गुरुवार को चार्टर्ड विमान से रांची पहुंचेंगी।

यहां पहुंचने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी होटल रेडिसन ब्लू जायेंगे और वहां आराम करेंगे। इसके अलावा शुक्रवार को कुछ खिलाड़ी अभ्यास भी कर सकते हैं। जेएससीए स्टेडियम में यह तीसरा अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबला होगा।

इस संबंध में जेएससीए सचिव संजय सहाय ने बताया कि टिकटों की बिक्री बुधवार तक ही होनी थी। अगर टिकट बचेगा, तो 18 नवंबर को भी टिकट काउंटर पर टिकटों की बिक्री होगी।

यह पूछे जाने पर कि टिकटों की कालाबाजारी हो रही है, इस पर उन्होंने कहा कि स्टेडियम के अंदर ऐसा कुछ नहीं है। कुछ स्थानीय युवकों के कालाबाजारी करने की बात सामने आयी है। पुलिस ने एक युवक को पकड़ा भी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker