झारखंड

कल CM आवास और सचिवालय के आसपास लागू रहेगी धारा 144, छात्र संगठनों के घेराव को लेकर…

रांची : 17 अप्रैल को नियोजन नीति (Employment Policy) के खिलाफ छात्र संगठनों द्वारा CM आवास (Chief Minister’s Residence) को घेरने का ऐलान किया गया है।

इसे देखते हुए जिला प्रशासन (District Administration) ने कल CM आवास और सचिवालय के आसपास सुबह 8:00 बजे से रात 11:30 बजे तक धारा 144 लागू करने का निर्णय लिया है। ऐसे में इन इलाकों के 200 मीटर के दायरे में कोई संगठन जुलूस और शक्ति प्रदर्शन नहीं कर सकेगा।

कल CM आवास और सचिवालय के आसपास लागू रहेगी धारा 144, छात्र संगठनों के घेराव को लेकर…- Tomorrow Section 144 will be applicable around the CM residence and secretariat regarding the gherao of student organizations…

सोशल मीडिया पर लंबे समय से नियोजन नीति को लेकर विरोध जता रहे छात्र

राज्य के कई छात्र संगठन 60 : 40 और नियोजन नीति के खिलाफ लंबे समय से सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये विरोध जता रहे थे। सरकार की नियोजन नीति के विरोध में भारी संख्या में छात्र बजट सत्र के दौरान विधानसभा घेराव करने पहुंचे थे।

इस दौरान छात्र जगन्नाथ मंदिर (Jagannath Temple) के पास लगे बैरिकेड को तोड़कर विधानसभा के बगल वाले खेत तक पहुंच गए थे। पुलिस के रोकने पर भी वे नहीं माने तो लाठीचार्ज करना पड़ा, आंसू गैस के गोले भी चलाए गए।

पहले 10 अप्रैल को झारखंड (Jharkhand) बंद की घोषणा की गई थी, लेकिन शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के निधन के चलते इसे रोक कर नए कार्यक्रम की घोषणा की गई। इसी के अनुरूप 17 अप्रैल को सीएम आवास को घेरना, 18 को शहर में मशाल जुलूस निकालना और 19 अप्रैल को झारखंड बंद का आयोजन किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker