झारखंड

रांची में माहौल ख़राब करने की कोशिश, असामाजिक तत्वों ने मंदिर में की तोड़फोड़, प्रतिमा खंडित

रांची: झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi News) में मंगलवार रात असामाजिक तत्वों ने (Antisocial Elements) मंदिर को निशाना बनाया।

यह वारदात डेली मार्केट (Daily Market) थाना क्षेत्र के मल्लाह टोली में हुई है। असामाजिक तत्वों ने मंदिर में स्थापित प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस घटना से लोग गुस्से में हैं।

प्रतिमा को खंडित करने की कड़े शब्दों में निंदा की

क्षेत्र के लोगों को इसकी जानकारी बुधवार सुबह हुई। इसके बाद वहां भीड़ जमा हो गई। अशांति की आशंका के मद्देनजर पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रणमें है।

कोतवाली DSP, City DSP ,थाना प्रभारी ने मौके का निरीक्षण किया है। हिंदू नेता भैरव सिंह कार्यकर्ताओं के साथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने देव प्रतिमा को खंडित करने की कड़े शब्दों में निंदा की है।

दुर्गा पूजा और दशहरा के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मंदिर का निरीक्षण करने पहुंचे SSP किशोर कौशल का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज  CCTV Footage) देखे जा रहे हैं। एक आरोपित को पकड़ लिया गया है।

वह मानसिक रोगी बताया गया है। दुर्गा पूजा और दशहरा के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अब 2000 जवानों की अतिरिक्त तैनाती की जाएगी।

युवकों की मौत हो गयी थी

उल्लेखनीय है कि राजधानी में 10 जून को BJP की निलंबित नेत्री नूपुर शर्मा के (Nupur Sharma) बयान को लेकर हुए प्रदर्शन और हिंसा के दौरान पुलिस को लाठीचार्ज और गोली चलानी पड़ी थी। इस घटना में दो युवकों की मौत हो गयी थी और 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker