झारखंड

रांची ठाकुरगांव में हुए फायरिंग मामले की TSPC ने ली जिम्मेदारी

रांची: जिले के ठाकुरगांव थाना (Thakurgaon Police Station) क्षेत्र के चापाटोली में हुई फायरिंग मामले (Firing Case) की जिम्मेदारी प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (TSPC) ने ली है।

TSPC सबजोन कमेटी के अरविंद ने एक बयान जारी कर जमीन माफियाओं (Land Mafia) को चेतावनी दी है।

TSPC संगठन उन्हें चिह्नित कर कठोर सजा देगी

अरविंद ने कहा है कि रिंग रोड के आसपास गरीब रैयत, जिनमें अधिकांश आदिवासी हैं, की जमीन अंचल थाना, भू-माफियाओं, गुंडों और दबंग व्यक्तियों की ओर से जाली कागजात बनाकर लूटी जा रही है।

इसकी शिकायत लगातार संगठन के पास रैयतों की ओर से की जाती रही है। TSPC ने इन लोगों पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

साथ ही उमेडंडा, बुढ़मू, ठाकुरगांव, रातू, कांके, पिठोरिया, चंदवे, ओरमांझी, उरगुट्टू, मोहनपुर, कांठी टांड़, ITBP और नगड़ी के आसपास SC, ST, OBC की जमीन से भू-माफियाओं को दूर रहने की चेतावनी दी गयी है।

बयान में उन्होंने कहा कि जो भी सरकारी कर्मचारी रैयतों की जमीन लूट में शामिल हैं। भू-माफियाओं का साथ दे रहे है, TSPC संगठन उन्हें चिह्नित कर कठोर सजा देगी।

संभावित ठिकानों पर पुलिस छापेमारी कर रही

उल्लेखनीय है कि मंगलवार की रात दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने ठाकुरगांव चापाटोली में एक व्यक्ति के चहारदीवारी निर्माण कार्य को बंद करने की चेतावनी देते हुए हवाई फायरिंग की थी।

इस मामले में बुधवार को TSPC ने बयान जारी कर फायरिंग की जिम्मेदारी ली है।

ग्रामीण SP नौशाद आलम ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। मामले को लेकर संभावित ठिकानों पर पुलिस छापेमारी कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker