टेक्नोलॉजी

Twitter के मालिक Elon Musk का खतरनाक कदम, कई देशों में Twitter की स्थिति खराब

नई दिल्ली: जब से Twitter को नया मालिक मिला है, तभी से कंपनी में कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। पहले एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर पर Blue Tick के लिए पैसे बढ़ा दिए तो अब कंपनी से कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है।

खबर है कि एक E-mail के जरिये कर्मचारियों को कुछ समय तक ऑफिस बंद रहने की जानकारी दी गई है। इतना ही नहीं कंपनी में कर्मचारियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है।

हालांकि इस खतरे की आशंका काफी पहले से जताई जा रही थी। वहीं, कर्मचारियों की छंटनी शुरू होते ही ट्विटर का सर्वर (Twitter Server) भी कुछ देशों में डाउन हो गया है।

खास तौर पर वेब यूजर्स ट्विटर (Web Users Twitter)  में log in नहीं कर पा रहे हैं। अब देखना है कम कर्मचारियों की क्षमता के साथ कंपनी किस पटरी पर दौड़ती है।

इस समय पर छंटनी शुरू की गई

एक रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी (Microblogging Company) ने कर्मचारियों को E-Mail  के जरिए बताया कि 9 a.m. पेसिफिक टाइम (रात 9:30 बजे) शुक्रवार से कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी।

कर्मचारियों को किए गए E-Mail  में लिखा है कि ट्विटर की बेहतरी के लिए हम कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे और ग्लोबल वर्कफोर्स को शुक्रवार से कम करेंगे।

ट्विटर ने E-Mail  (ई-मेल) में कर्मचारियों से यह भी कहा है कि अगर आप ऑफिस में हैं या ऑफिस के रास्ते में हैं, तो अपने घर लौट जाएं।

सभी बैजेज का एक्सेस किया निरस्त

अपने मेल में ट्विटर ने कर्मचारियों से कहा है कि ऑफिस कुछ समय के लिए बंद रहेगा। सभी बैजेज का एक्सेस निरस्त कर दिया गया है। यह फैसला ट्विटर के सिस्टम डेटा और कर्मचारियों के हित में लिया गया है।

जो कर्मचारी इससे प्रभावित नहीं होंगे उन्हें आधिकारिक E-mail Address पर सूचित कर दिया जाएगा। जिन कर्मचारियों की छटनी की जाएगी, उन्हें उनके निजी ई-मेल अड्रेस के जरिए सूचित किया जाएगा।

कंपनी को पिछले सप्ताह ही खरीदा है

बता दें कि पिछले सप्ताह ही एलन मस्क ने ट्विटर की डील पूरी की है और कर्मचारियों की छंटनी के संकेत भी दिए थे।

मस्क ने ट्विटर की कमान संभालने के साथ ही सीईओ पराग अग्रवाल समेत टॉप अधिकारियों को कंपनी से बाहर कर दिया था, जिनमें कंपनी के टॉप फाइनेंस और लीगल एग्जीक्यूटिव्स शामिल थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, कर्मचारियों को E-mail Receive होने के बाद ही सैंकड़ों ट्विटर कर्मचारी ऑफिशियल Slack चैनल पर एक-दूसरे को गुडबॉय करते नजर आए।

ट्विटर का सर्वर हो गया है डाउन

ट्विटर के कर्मचारियों की छंटनी के बीच कई देशों में ट्विटर का सर्वर डाउन हो गया है। ट्विटर के सर्वर में आई इस तकनीकि दिक्कत की वजह से वेब यूजर्स को अपने अकाउंट में लॉग-इन करने में दिक्कत आ रही है।

यूजर्स ने कहा कि WEB  पर Log in  करते समय उन्हें ‘Something Went Wrong’ का मैसेज मिल रहा है। वहीं, APP यूजर्स ट्विटर अकाउंट में Log in कर पा रहे हैं। फिलहाल ट्विटर की तरफ से सर्वर में आई इस खराबी को लेकर कोई Statement जारी नहीं किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker