टेक्नोलॉजी

Twitter में जल्द होगी एक नए फीचर की एंट्री

नई दिल्ली: मशहूर कारोबारी Elon Musk (एलन मस्क) की एंट्री के बाद से Twitter में काफी कुछ हो रहा है। कंपनी के नए मालिक ट्विटर में कई बदलाव कर रहे हैं।

मस्क अपने हिसाब से ट्विटर के फीचर्स (Features) में सुधार कर रहे हैं और नए फीचर्स भी रोल आउट कर रहे हैं।

इसी कड़ी में मस्क ने रविवार की रात ट्वीट करके बताया कि जल्द ही एक ऐसा फीचर आने वाला है, जो ऑर्गनाइजेशन्स (Organizations) को यह पहचानने में मदद करेगा कि दूसरे कौन से ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) उनसे वाकई में जुड़े हुए हैं।

खास बात है कि इसके बाद किए गए एक और Tweet में मस्क ने यूजर्स से माफी भी मांगी। मस्क ने कुछ देशों में ट्विटर के सुपर स्लो (Super Slow) होने के कारण माफी मांगी।

एलन मस्क ने इन दो ट्वीट के अलावा अपकमिंग फीचर (Upcoming Feature) और सुपर स्लो ट्विटर के बारे में कोई और ट्वीट नहीं किया।

मस्क आजकल ट्विटर पर मौजूद फेक अकाउंट्स (Fake Accounts) को हटाने की मुहिम में लगे हैं और यह नया बदलाव इसी का एक हिस्सा हैं।

ट्विटर ने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को फिलहाल रोक दिया है

ट्विटर ने पिछले हफ्ते ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Subscription) के लिए 8 डॉलर लेने की शुरुआत की थी। ऐसा करने के साथ ही ट्विटर पर ब्रैंड्स (Brands) और सेलेब्रिटीज (Celebrities) के कई फेक अकाउंट ऐक्टिव हो गए।

इन फेक अकाउंट्स ने ट्विटर के पेड वेरिफिकेशन (Paid Verification) को सब्सक्राइब (Subscribe) करा लिया था, जिसके कारण कई बिजनेस (Business) और ऐडवर्टाइजर्स (Advertiser’s) को भारी नुकसान उठाना पड़ा।

फार्मा (Pharma) की बड़ी कंपनी इली लिली और डिफेंस इक्विपमेंट (Defence Equipment) बनाने वाली लाकहीड मार्टिन (Lockheed Martin) को इन फेक अकाउंट्स से किए गए फर्जी ट्वीट्स (Fake Tweets) के कारण अरबों डॉलर का नुकसान हुआ।

यूजर और एडवर्टाइजर्स के कड़े विरोध के कारण ट्विटर ने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को फिलहाल रोक दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker