भारत

ताजमहल घूमने आये दो अमेरिकी पर्यटक निकले कोरोना पॉजिटिव

आगरा: उप्र के आगरा (Agra) में ताजमहल (Taj Mahal) देखने आए दो अमेरिकी पर्यटकों (American Tourists) की कोरोना रिपोर्ट (Corona Report) पॉजिटिव आई है।

जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने दोनों के बारे में पूरी जानकारी जुटाई।

दोनों पर्यटक 10 जनवरी की शाम को जयपुर जा चुके हैं। आगरा के स्वास्थ्य विभाग ने जयपुर स्वास्थ्य विभाग (Jaipur Health Department) को अलर्ट कर दिया है।

ताजमहल घूमने आये दो अमेरिकी पर्यटक निकले कोरोना पॉजिटिव- Two American tourists who came to visit Taj Mahal turned out to be Corona positive

पर्यटकों के नमूने जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेज दिए गए

प्राप्त विवरण के मुताबिक अमेरिकी पर्यटकों का 15 सदस्यीय दल वाराणसी (Varanasi) से नौ जनवरी को आगरा घूमने आया था और Taj Mahal के पूर्वी गेट स्थित एक होटल में यह रुका हुआ था।

10 जनवरी को जब ये सभी पर्यटक ताजमहल का दीदार करने पहुंचे तो पूर्वी गेट पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाई गई हेल्प डेस्क (Help Desk) पर इन पर्यटकों के नमूने लिए गए और उन्हें जांच के लिए भेज दिया गया था।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 10 जनवरी को सभी 15 अमेरिकी पर्यटकों के लिए गए नमूने की रिपोर्ट 12 जनवरी को आई।

ताजमहल घूमने आये दो अमेरिकी पर्यटक निकले कोरोना पॉजिटिव- Two American tourists who came to visit Taj Mahal turned out to be Corona positive

जिसमें 62 वर्ष के एक वृद्ध और 23 वर्ष के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नमूना लेने से पहले पर्यटकों (Tourists) की जानकारी दर्ज की जाती है जिसमें उन्होंने अपना नंबर डाला था।

जब स्वास्थ्य विभाग ने उनके मोबाइल पर संपर्क किया तो पता चला कि अमेरिकी दल 10 जनवरी को ताजमहल का दीदार करने के बाद शाम को जयपुर के लिए निकल गया था।

CMO के मुताबिक दोनों अमेरिकी पर्यटकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग जयपुर को इस बारे में जानकारी दे दी गई है।

साथ ही दोनों पर्यटकों के नमूने जिनोम सीक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के लिए लखनऊ भेज दिए गए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker