खेल

ICC T20 विश्वकप प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की दौड़ में भारत के दो खिलाड़ी शामिल

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टी20 विश्वकप प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (T20 World Cup Player of the Tournament) के लिए दो भारतीय खिलाड़ियों के नाम भी सूची में शामिल किये हैं।

ये खिलाड़ी हैं विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव। (Virat Kohli and Suryakumar Yadav.) वहीं पाकिस्तान के भी दो खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के तीन, जिम्बाब्वे और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ियों को इस सूची में शामिल किया गया है।

9 सदस्यीय कमिटी ने टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में प्रदर्शन के आधार पर इन 9 खिलाड़ियों का चयन किया है। अब प्रशंसकों को इन 9 खिलाड़ियों को वोट करना है । जिस खिलाड़ी को सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे, वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाएगा।

विराट कोहली इस सूची में सबसे ऊपर हैं, जिन्होंने छह पारियों में पांच हाफसेंचुरी के दम पर 296 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने ये रन 136.40 के Strike Rate और 98.66 के औसत से बनाए हैं। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ नॉटआउट 82 रनों की पारी खेली थी।वहीं दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार हैं।

सूर्या ने छह मैचों में 189.68 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए। इस दौरान सूर्या ने तीन हाफसेंचुरी ठोकी हैं। सूर्या इस समय आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बैटिंग रैंकिंग (ICC T20 International Batting Ranking) में भी टॉप पर हैं।

सैम करन मेगा इवेंट में इंग्लैंड के लिए एक्स फैक्टर साबित हुए

पाकिस्तान के Shadab Khan इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। शादाब ने पाकिस्तान के लिए बैट और बॉल दोनों से कमाल किया है। शाहीन शाह अफरीदी भी इस लिस्ट में शामिल हैं।

पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज की शुरुआत भले ही बढ़िया ना रही हो, लेकिन पहले दो मैच में विकेटलेस (Wicketless) रहने के बाद अफरीदी फाइनल से पहले कुल 10 विकेट झटक चुके हैं।

सैम करन इस मेगा इवेंट में इंग्लैंड के लिए X Factor साबित हुए हैं। डेथ ओवरों (Death Overs) में उनकी गेंदबाजी कमाल की रही है। सैम करन 10 विकेट ले चुके हैं और फाइनल में भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker