झारखंड

खूंटी में लेवी वसूलने पहुंचे दो उग्रवादी गिरफ्तार, PLFI का पर्चा बरामद

खूंटी: प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई (Naxalite Organization PLFI) के जोनल कमांडर सुखराम गुड़िया दस्ते के दो सक्रिय उग्रवादियों (Active Militants) को पुलिस ने बुधवार को रनिया थाना क्षेत्र के जाराकेल जंगल से गिरफ्तार कर लिया।

उनके पास से 315 बोर के दो कारतूस, PLFI का पर्चा, 10,500 रुपये नकद, दो बाइक और दो मोबाइल बरामद किये गये हैं।

तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में गुरुवार की शाम आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में SDPO ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अमन कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि रनिया में ठेकेदारों से लेवी वसूलने के लिए पीएलएफआई के जोनल कमांउर सुखराम गुड़िया दस्ते के उग्रवादी उड़ीकेल, जाराकेल, कोयनारा आदि क्षेत्रों में भ्रमणशील है।

सूचना के सत्यापन के बाद एसपी के निर्देश पर तोरपा के पुलिस इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह (Inspector Digvijay Singh) के नेतृत्व में पुलिस दल का गठन किया गया और जाराकेल जंगल से दोनों उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में दोनों जेल जा चुके थे

SDPO ने गिरफ्तार उग्रवादियों में रनिया के रंगरुड़ी सरना टोली निवासी सुलेमान सुरीन उर्फ सुले (23) व मुरहू थाना क्षेत्र के तुरंग निवासी बुधराम मुण्डु उर्फ बासु (20) हैं।

दोनों कई मामलों में वांछित हैं। बुधराम मुण्डू उर्फ बासु के खिलाफ तोरपा थाना में एक तथा तपकरा थाना में दो मामले दर्ज हैं। सभी मामले Arms Act and 17 CLA के तहत 2018 में दर्ज हुए थे।

सुलेमान सुरीन उर्फ सुले के खिलाफ मुरहू थाना में आर्म्स एक्ट व CLA के तहत 2020 में मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में दोनों जेल जा चुके थे।

उन्होंने बताया कि छापेमारी दल (Raiding party) में पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह, रनिया थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार यादव, मीडिया सेल से सत्यजीत कुमार और तोकेन पिकेट तथा रनिया पुलिस बल के जवान शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker