झारखंड

सरायकेला में दो अफीम तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने जंगल क्षेत्र से अफीम की खरीददारी कर पैकेट बनाकर बेचने वाले दो तस्करों को चेक नाका लगाकर गिरफ्तार किया है

सरायकेला: जिले के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत चौका पुलिस को अफीम तस्करी (Opium Smuggling) के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान में एक सफलता प्राप्त हुई है।

पुलिस ने जंगल क्षेत्र से अफीम की खरीददारी कर पैकेट बनाकर बेचने वाले दो तस्करों को चेक नाका लगाकर गिरफ्तार किया है। दोनों के नाम चौका थाना क्षेत्र अंतर्गत झाबरी गांव निवासी सोमा सिंह मुंडा उर्फ सोमाय मुंडा और लखींद्र महतो (Somay Munda and Lakhindra Mahto) है।

21 हजार नकदी बरामद की गई

चांडिल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार सिंह (Sanjay Kumar Singh) ने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता में बताया कि चौका पुलिस को वरीय अधिकारियों से सूचना प्राप्त हुई थी कि दो बाइक पर सवार व्यक्ति जंगली क्षेत्र से अफीम -डोडा की खरीददारी कर बेचने के लिए ला रहे हैं।

इसके बाद पुलिस ने चेक नाका लगाकर बाइक सवार दोनों तस्करों को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर इनके पास से बाइक में रखे 400 ग्राम अफीम गादा, इलेक्ट्रॉनिक तराजू और 21 हजार नकदी (Electronic Scales and 21 Thousand Cash) बरामद की गई।

लाइन होटल के पास से पैकेट बनाकर बेचा करते थे अफीम

गिरफ्तार तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने रामाकांत सिंह मुंडा लाइन होटल (Ramakant Singh Munda Line Hotel) के अंदर छुपा कर रखे गए एक बोरा से 10 किलोग्राम डोडा का चूर्ण भी बरामद किया है। इसके अलावा पुलिस ने यहां से एक ग्राइंडर मशीन जब्त की है।

पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि ये लोग लाइन होटल के पास से अफीम-डोडा का पैकेट (Packet of Opium-Doda) बनाकर बेचा करते थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker