विदेश

Ukraine में सड़क हादसे में Reuters के दो पत्रकार घायल, ड्राइवर की मौत

यूक्रेन के करीब 20 फीसद हिस्से में रूस का कब्जा हो चुका है

कीव: रूस लगातार यूक्रेन (Ukraine) को निशाना बना रहा है। रूस-यूक्रेन युद्ध को 100 दिन बीत चुके हैं।

यूक्रेन के करीब 20 फीसद हिस्से में रूस का कब्जा हो चुका है। इस युद्ध के बीच शुक्रवार को न्यूज एजेंसी रायटर्स के पत्रकारों की गाड़ी आग की चपेट में आ गई।

पूर्वी यूक्रेन में हुए इस हादसे में रायटर के दो पत्रकार घायल हो गए और एक ड्राइवर की मौत हो गई है। कीव इंडिपेंडेंट ने शनिवार को ट्वीट (Tweet) में यह जानकारी दी।

कीव इंडिपेंडेंट के मुताबिक सीविरोडोनेस्क के पास हादसे में रायटर के दो पत्रकार घायल हो गए, जबकि ड्राइवर की मौत हो गई।

अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी

रायटर ने बताया कि फोटोग्राफर अलेक्जेंडर एर्मोचेंको और कैमरामैन पावेल क्लिमोव को सीविरोडोनेस्क के रास्ते में वाहन में आग लगने से मामूली चोट आई है।

वे एक रूसी-नियंत्रित सड़क पर गाड़ी में यात्रा कर रहे थे। समाचार एजेंसी ने कहा कि ड्राइवर की पहचान नहीं हो सकी है।

इससे पहले सोमवार को पूर्वी यूक्रेन में फ्रांसीसी पत्रकार फ्रेडरिक लेक्लर-इमहाफ की हत्या कर दी गई थी। मैक्रों ने ट्वीट किया था कि पत्रकार फ्रेडरिक लेक्लेर-इमहाफ युद्ध की वास्तविकता दिखाने के लिए यूक्रेन में थे।

फ्रांसीसी पत्रकार यूक्रेनी नागरिकों के साथ एक बस में सवार होकर रूसी के हमलों से बचने के लिए भागने के लिए मजबूर हुए। लेकिन वह चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की (Zelensky) ने गुरुवार को कहा था कि रूसी सेना वर्तमान में यूक्रेन के 20 प्रतिशत हिस्से पर कब्जा कर चुकी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker