भारत

लखीमपुर-खीरी में दो बहनों की गैंगरेप के बाद हत्या, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुई पुष्टि

लखीमपुर-खीरी: उत्तर प्रदेश (UP) के लखीमपुर-खीरी (lakhimpur-kheri) जिले के निघासन थाना क्षेत्र में दो सगी बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) के बाद हुई हत्या के मामले में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया। इसमें से एक आरोपित, Police मुठभेड़ में जख्मी भी हुआ है।

उसके पांव में गोली लगी है। Police का दावा है कि इस पूरी वारदात को कुल छह लोगों ने मिलकर अंजाम दिया और अपनी पहचान सार्वजनिक होने के डर से दोनों बहनों की हत्या कर दी।

पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन (Superintendent of Police Sanjeev Suman) ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में छह आरोपितों की गिरफ्तारी (Arrest) की जानकारी दी।

पुलिस का दावा है कि हत्या के इस मामले में दोनों बहनों को कोई अगवा करके लेकर नहीं गया था, बल्कि वह दोनों स्वयं किसी छोटू नामक आरोपित के साथ गई थीं, जिसके बाद उनके साथ अनहोनी हो गई।

Police ने जिन छह लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह करीमुद्दीन, आरिफ और जुनैद के नाम शामिल हैं। Police के मुताबिक, एक आरोपित जुनैद झंडी चौकी क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान जख्मी हो गया है।

उनकी गला दबाकर हत्या की गई थी

उन्होंने बताया कि गुरुवार सुबह दोनों शवों का पोस्टमार्टम किया गया। तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम (Post Mortem) किया। दोनों बहनों के शव बुधवार देर शाम संदिग्ध हालात में खैर के पेड़ से लटकते मिले थे।

Post Mortem रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि उनकी गला दबाकर हत्या की गई थी। उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gange Rape) भी किया गया था।

जिला मुख्यालय पर Dr. राजेंद्र, Dr. शोएब अहमद और Dr. अर्चना के पैनल ने दोनों शवों के पोस्टमार्टम किए। इस दौरान Videography भी कराई गई।

पोस्टमार्टम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी Police बल मौजूद रहा। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि इस मामले से जुड़े अन्य पहलुओं और घटनाओं की भी पड़ताल की जा रही है। पुलिस कई ऐंगल से इस पूरी वारदात की छानबीन कर रही है और शीघ्र ही इसका पूरी तरह राजफाश करेगी।

पोस्टमार्टम के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंपे गए

Post Mortem के बाद दोनों शव उनके परिवारवालों को सौंपे गए। परिजन दोनों शवों को लेकर अपने गांव के लिए रवाना हो गए। इस दौरान गांव के तमाम लोग और राजनीतिक पार्टियों के लोग भी मौजूद रहे।

गांव में भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इस मामले में सभी छह आरोपितों को Police ने रात में ही गिरफ्तार (Arrest) कर लिया था, लेकिन परिजनों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अगर वे संतुष्ट होंगे तो दोनों का अंतिम संस्कार कर देंगे। इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है

। एक तरफ फुफेरे भाई कुमार सोनी ने जहां मुआवजा और नौकरी की मांग की है, वहीं अब विपक्षी पार्टियों के प्रतिनिधिमंडल भी मतृक बहनों के घर पहुंचने लगे हैं।

दोषियों पर होगी कठोतरतम कार्रवाईः उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लखीमपुर-खीरी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।

अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा। उनके खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो एक मिशाल बनेगी।

वहीं, उप मुख्यमंत्री Brajesh Pathak  ने कहा कि सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है। सरकार सीधे नज़र बनाए हुए थी। लखीमपुर की घटना का पर्दाफाश हो गया है। आरोपितों ने पह

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker