झारखंड

India-South Africa क्रिकेट मैच के दौरान चार IPS, 20 DSP सहित 2 हजार जवान रहेंगे तैनात

रांची: भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका के (South Africa) बीच नौ अक्टूबर को होने वाले एक दिवसीय मैच के दौरान रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा में चार IPS, 20 DSP, 40 इंस्पेक्टर, 84 सब-इंस्पेक्टर और लगभग दो हजार जवान शहर में तैनात रहेंगे। दोनों ही टीमें शुक्रवार को रांची पहुंच जाएंगी।

इसे देखते हुए रांची एयरपोर्ट से (Airport) लेकर होटल रेडिसन ब्लू (Hotel Radisson Blu) तक बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेंगे।

SP से कॉर्डिनेट कर सुरक्षा की मॉनिटरिंग

क्रिकेट मैच को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से चार IPS की तैनाती रांची में की गई है।

सभी IPS को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वे रांची SP से कॉर्डिनेट कर सुरक्षा की मॉनिटरिंग करें।

स्टेडियम के अंदर और बाहर की सुरक्षा को लेकर कुल 29 DSP, 500 पुलिस पदाधिकारी, इंस्पेक्टर, दारोगा और जमादार शामिल हैं। इसके अलावा 2000 जवानों की तैनाती स्टेडियम से लेकर मुख्य गेट और स्टेडियम के चारों तरफ की जाएगी।

होटल रेडिसन ब्लू से (Hotel Radisson Blu) लेकर जेएससीए स्टेडियम (Stadium) तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

स्टेडियम के आसपास ड्रॉप गेट बनाए जा रहे हैं

SP किशोर कौशल ने बताया कि स्टेडियम के आसपास ड्रॉप गेट (Drop Gate) बनाए जा रहे हैं। इन ड्रॉप गेट्स से स्टेडियम में (Stadium) वैसे ही लोगों को जाने की इजाजत मिलेगी, जिनके पास पास या फिर टिकट होगा।

बिना पास या टिकट के (Ticket) किसी भी व्यक्ति को अंदर दाखिल होने की इजाजत नहीं होगी। मैच को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

स्टेडियम के (Stadium) अंदर और बाहर जवानों की तैनाती रहेगी। रिजर्व में भी पुलिस बल को रखा गया है।

होटल रेडिसन ब्लू में मॉक ड्रिल किया

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) ने JSCA स्टेडियम और होटल रेडिसन ब्लू में मॉक ड्रिल (Mock Drill) किया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker