विदेश

अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की गोली पर प्रतिबंध को किया खारिज

वाशिंगटन: अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट (US Supreme Court) ने व्यापक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली गर्भपात की गोली (Abortion Pill) तक लोगों की पहुंच को बरकरार रखा है।

सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत द्वारा लागू मिफेप्रिस्टोन पर प्रतिबंधों को खारिज कर दिया

इस फैसले के बाद यह दवा बाजार में उपलब्ध रह सकती है, जबकि निचली अदालत में मुकदमा जारी है। टेक्सास में एक संघीय न्यायाधीश (Federal judge) द्वारा 7 अप्रैल को देश में आधे से अधिक गर्भपात में उपयोग किए जाने वाले FDA -अनुमोदित मिफेप्रिस्टोन को निलंबित करने का फैसला सुनाए जाने के बाद दवा के भविष्य पर सवाल उठाया गया था।

BBC की रिपोर्ट के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने एक विभाजित निर्णय में निचली अदालत द्वारा लागू मिफेप्रिस्टोन (Mifepristone) पर प्रतिबंधों को खारिज कर दिया, और यथास्थिति बनाए रखी।

अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की गोली पर प्रतिबंध को किया खारिज-US Supreme Court strikes down ban on abortion pill

बाइडेन ने एक बयान में कहा…

द गार्जियन (The Guardian) ने बताया कि राष्ट्रपति ने फैसले की प्रशंसा की और कहा कि वह FDA की गोली की मंजूरी के साथ खड़े हैं।

बाइडेन (Biden) ने एक बयान में कहा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के परिणामस्वरूप, मिफेप्रिस्टोन उपयोग के लिए उपलब्ध है। हम अदालतों में इस लड़ाई को जारी रखेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker