विदेश

Ukraine के खिलाफ युद्ध रूस को दशकों पीछे कर देगा : जेलेंस्की

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने भविष्यवाणी की है कि यूक्रेन के खिलाफ युद्ध रूस को दशकों पीछे ले जाएगा – 90 के दशक की त्रासदियों जैसे हालात हो जाएंगे।

उक्रेइंस्का प्रावदा के मुताबिक, जेलेंस्की ने कहा, मुझे विश्वास है कि हम पर हमला करके वे पिछले 25 वर्षो में रूसी समाज ने जो कुछ हासिल किया है, उसे नष्ट कर देंगे और वे वहीं लौट आएंगे, जहां उन्होंने एक बार उठना शुरू किया था – हालात 90 के दशक की त्रासदियों जैसे हो जाएंगे।

उन्होंने एक वीडियो संबोधन में कहा, केवल स्वतंत्रता के बिना, लाखों लोगों की अपने राज्य के विकास के लिए काम करने की रचनात्मक इच्छा के बिना।

यह रूस के लिए यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की कीमत होगी। यह उनके लिए एक गिरावट होगी, एक दर्दनाक गिरावट होगी। और वे महसूस करेंगे – टेलीविजन प्रचारकों की लोगों की अफीम के बावजूद।

इससे पहले, यूक्रेन के सशस्त्र बलों ने कहा था कि रूसी सैनिकों ने मिसाइलों के अपने पूरे भंडार और कुछ प्रकार के गोला-बारूद का इस्तेमाल किया है।

यूक्रेन के सशस्त्र बलों के अनुसार, रूसी हथियार उद्योग में काम करने वाली कई कंपनियों को चौबीसों घंटे मोड में बदल दिया गया है।

लगभग सभी मिसाइल गोला-बारूद और कुछ प्रकार के गोला-बारूद की खपत के कारण, सैन्य-राजनीतिक नेतृत्व ने रूसी हथियार उद्योग में काम करने वाली सभी कंपनियों को स्थानांतरित करने का फैसला किया है और कैलिबर क्रूज मिसाइलों और गोला-बारूद का उत्पादन टॉरनेडो मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम के लिए किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker