भारत

West Bengal Assembly Elections : TMC शानदार जीत की ओर अग्रसर

कोलकाता: भाजपा, वाम मोर्चा और कांग्रेस को अभी तक एक भी नगरपालिका सीट नहीं मिली है, ऐसे में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस हाल ही में संपन्न हुए निकाय चुनावों में शानदार जीत की ओर अग्रसर है, जो पहले ही 108 में से 94 नगरपालिकाएं जीत चुकी है।

हमरो पार्टी, एक नया राजनीतिक संगठन है। उन्होंने दार्जिलिंग नगर पालिका जीतकर पहाड़ियों में एक आश्चर्य निकाला और वाम मोर्चा ने ताहेरपुर नगरपालिका जीती।

अब तक घोषित नतीजे बताते हैं कि तृणमूल कांग्रेस न केवल दक्षिण बंगाल में अपनी स्थिति मजबूत करने में सक्षम रही है, बल्कि उत्तर बंगाल में भी भाजपा का सफाया कर दिया है, जिससे कूचबिहार, मालदा, दक्षिण और उत्तर दिनाजपुर और अलीपुरद्वार जैसे उत्तर बंगाल के जिलों में तथाकथित गढ़ भगवा ब्रिगेड पर एक बड़ा सवालिया निशान लग गया है।

अब तक 85 नगर पालिकाओं के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं जिनमें से सत्ताधारी दल 83 नगर पालिकाओं को प्राप्त करने में सफल रहा है। दार्जिलिंग नगर पालिका हमरो पार्टी के पास गई है और दो नगर पालिकाओं-मुर्शिदाबाद में बेनलडंगा और पूर्वी बर्दवान में झालदा को लटका दिया गया है।

तृणमूल कांग्रेस ने सुवेंदु अधिकारी और खिद्दरपुर के घर कोंटाई जैसी नगर पालिकाओं में जीत हासिल की है, जहां से पूर्व राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने विधानसभा चुनाव जीता था और अब भाजपा के हिरन मौजूदा विधायक हैं।

इसके अलावा, सत्ताधारी दल ने बारासात, कूचबिहार, गोबरदंगा, चकड़ा, बदुरिया, बड़ानगर, तकी धूलियां, तमलुक और कई अन्य महत्वपूर्ण नगर पालिकाओं में जीत हासिल की है। सत्तारूढ़ दल ने बज बज, सेउरी, घाटल, दोहाता और घुरसुरी सहित पांच नगर पालिकाओं को पहले ही निर्विरोध जीत लिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker