ऑटो

OLA का Electric कार दिखता है ऐसा? कंपनी ने दूसरी बार दिखाई झलक

नई दिल्ली: Ola Electric Company (ओला इलेक्ट्रिक कंपनी) ने अपनी आने वाली नई इलेक्ट्रिक कार (New Electric Car)  की एक और झलक पेश की है। ओला ने दूसरी बार इस इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखाई है।

कंपनी ने पूर्व में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान नए S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था। नए टीजर वीडियो में पहली बार Electric Car के इंटीरियर का भी खुलासा किया है।

इसके अलावा भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता (Electric Two-Wheeler Manufacturer) से पहली इलेक्ट्रिक कार से क्या-क्या उम्मीद की जा सकती है, इस बारे में काफी जानकारी सामने आई है।

OLA Electric Car

ओला इलेक्ट्रिक कार को देश में सबसे तेज बैटरी से चलने वाली कार बताया जा रहा है

वीडियो में आगामी ओला इलेक्ट्रिक कार के Dashboard को दिखाया गया है। देखा जा सकता है कि कार के मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड के बीच में एक बड़ी फ्लोटिंग डिजिटल इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी।

डैशबोर्ड के चारों ओर एंबियंट लाइटिंग (Ambient Lighting) भी दिखाई दे रही है। इंटीरियर के बारे में सबसे दिलचस्प बात कॉकपिट है, जो एक ऑक्टागोनल शेप के स्टीयरिंग व्हील के साथ आएगा।

अगर यह प्रोडक्शन वर्जन में आता है, तो यह भारत में ईवी सेगमेंट में पहली इलेक्ट्रिक कार होगी। टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील में बैकलिट बटन और बीच में ओला लोगो जरिए हाइलाइट किए गए माउंटेड कंट्रोल होंगे।

ओला इलेक्ट्रिक कार (Ola Electric Car) को देश में सबसे तेज बैटरी से चलने वाली कार बताया जा रहा है। EV निर्माता का दावा है कि यह एक बार लॉन्च होने के बाद भारतीय सड़कों पर सबसे तेज EV होगी।

OLA Electric Car

लगभग 500 किलोमीटर की लंबी यात्रा की जा सकती है

यह सिर्फ चार सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इलेक्ट्रिक कार का निर्माण बेंगलुरु के पास ओला की Future Factory में किया जाएगा। ये वही प्लांट है जहां एस 1 प्रो और एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण किया जा रहा है।

एक बार पूरी क्षमता से काम करने के बाद कंपनी को हर साल एक मिलियन यूनिट इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण करने की उम्मीद है।

ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने यह भी दावा किया कि EV को एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 500 किलोमीटर की लंबी यात्रा की जा सकती है।

OLA Electric Car

ओला इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने पर ऑल-ग्लास रूफ, अपने सेगमेंट में पहली और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) जैसी सुविधाओं के साथ आएगी। ओला

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker