मनोरंजन

हम रहें या न रहें कल : KK ने इन हरदिल अजीज गानों के जरिए बॉलीवुड में बनाई पहचान

कुछेक ऐसे गीतों के बारे में हम यहां बताने जा रहे हैं, जो हरदिल अजीज बन गए -

मशहूर सिंगर केके (Singer KK) अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके गाए गीत हमें हमेशा उनकी याद दिलाते रहेंगे।

यूं तो केके अपनी खूबसूरत आवाज से हर गाने में जान फूंक देते थे लेकिन उनके कुछेक ऐसे गीतों के बारे में हम यहां बताने जा रहे हैं, जो हरदिल अजीज बन गए –

जरा सी दिल में दे जगह तू –

जन्नत फिल्म का यह गाना जब भी जुबां पर आता है तो दिल में प्यार का समंदर गोते खाने लगता है। केके ने गाने को अपनी आवाज से अमर कर दिया।

हम रहें या न रहें कल –

प्यार के पल फिल्म का गीत हम रहें या न रहें कल सुनने में बेहद मधुर है। इस गाने ने लोगों के दिल में खास जगह बनाई है। यू टयूब पर इस गाने को 51 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

यारों दोस्ती –

यह गाना केके के अब तक के सबसे फेमस गानों में से एक है। इस गाने में केके दोस्ती के बंधन और हमारे जीवन में इसकी अहमियत को बताते हैं। युवाओं के लिए यह गाना काफी प्रेरणास्रोत है।

तड़प-तड़प के इस दिल से –

एश्वर्या राय और सलमान खान (Aishwarya Rai and Salman Khan) की फिल्म हम दिल दे चुके सनम का गाना तड़प-तड़प के इस दिल से…केके के यादगार गीतों में से एक है।

उन्होंने यह गाना पूरे दर्द के साथ गाया। पर्दे पर सलमान खान ने इस गाने को निभाया तो देखने वालों को यूं लगा कि सलमान ही इसे गा रहे हैं।

खुदा जाने –

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण (Ranbir Kapoor and Deepika Padukone) पर फिल्माया गया बचना ए हसीनों का यह गाना लोगों के दिलों के साथ-साथ म्यूजिक चार्ट पर भी लंबे समय तक नंबर वन बना रहा।

आँखों में तेरी अजब सी-

ओम शांति ओम (Om Shanti Om) का यह गाना आज भी उतना ही तरोताजा लगता है, जितना फिल्म रिलीज के समय था। शाहरुख खान के लिए गाए इस गाने में केके ने अपनी आत्मा तक डाल दी थी।

इन सबके अलावा तू जो मिला (बजरंगी भाईजान), तू ही मेरी शब है (गैंगस्टर), मैं तेरा धड़कन तेरी (अजब प्रेम की गजब की कहानी), तूने मारी एंट्री, बीते लम्हे आदि भी ऐसे गीत हैं, जो झूमने पर मजबूर कर देते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker