भारत

भारत क्यों खेल रहा अब पाकिस्तान के साथ मैच?: असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली: T-20 विश्वकप स्पर्धा (World Cup Event) में रविवार का दिन खास होने वाला है इस दिन भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला हैं। हालांकि, मैच से पहले इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मैच पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पूछा कि भारत अब पाकिस्तान के साथ मैच क्यों खेल रहा है?

खास बात है कि भारत ने Asia Cup 2023 में भारत को पाकिस्तान नहीं भेजने का फैसला किया है। इसे लेकर ओवैसी ने मौजूदा मैच पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा, ‘अब आप पाकिस्तान के साथ कल ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट मैच क्यों खेल रहे हैं? नहीं खेलना था। नहीं, हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे, लेकिन उनके साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेलेंगे। क्या है यह प्यार? पाकिस्तान के साथ मत खेलो।’

ओवैसी ने कहा…

उन्होंने आगे पूछा, ‘अगर आप पाकिस्तान के साथ नहीं खेलोगे तो क्या हो जाएगा? TV के लिए 2 हजार करोड़ रुपये का नुकसान? लेकिन क्या यह भारत से ज्यादा है? छोड़ो मत खेलो।’

Owaisi ने कहा, ‘अब मुझे नहीं पता कि मैच कौन जीतेगा, लेकिन मैं यह भी चाहता हूं कि भारत जीते और शमी और मोहम्मद सिराज जैसे हमारे बच्चे पाकिस्तान को हराने के लिए अच्छा खेलें।

‘ इस दौरान उन्होंने मुस्लिम खिलाड़ियों की ट्रोलिंग के मुद्दे को भी उठा लिया। AIMIM सांसद ने कहा, ‘लेकिन अगर भारत जीत गया, तो ये लोग अपनी छाती ठोकेंगे और अगर भारत हार गया, तो ये लोग खोजने लगेंगे कि गलती किसकी थी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भी तीखी प्रतिक्रिया आई थी

आपकी परेशानी क्या है? यह क्रिकेट है।’ उन्होंने कहा, ‘आपको हमारे हिजाब, हमारी दाढ़ी और हमारे क्रिकेट से भी दिक्कत है।’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रमुख जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

इसके बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भी तीखी प्रतिक्रिया आई थी। इधर, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि भारतीय टीम एशिया कप (Indian Team Asia Cup) खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इसे लेकर अंतिम फैसला गृहमंत्रालय करेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker