भारत

क्या 2029 तक आधे भारत में अपना कब्जा कर लेगा तालिबान?

नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) की सत्ता पर काबिज होने के बाद तालिबान (Taliban) अब दुनिया फतह करने का ख्याली पुलाव पकाने लग गया है।

Taliban का कथित वीडियो सामने आया है जिसमें तालिबानी लड़ाके साल 2029 तक आधे भारत पर अपना कब्जा करने का दावा कर रहे हैं।

दिलचस्प यह है कि इस वीडियो में Taliban यह भी दावा कर रहा है कि साल 2070 तक करीब आधे विश्व पर उसका कब्जा होगा। वह कई देशों का नाम लेता है मगर पाकिस्तान (Pakistan) का नाम नहीं लेता है।

फिलहाल खुफिया एजेंसियां (Intelligence Agencies) इस वीडियो की जांच में जुट गई है कि आखिर यह प्रोपोगंडा वीडियो (Propaganda Video) कहां बना और इसका असली मकसद क्या है।

खुफिया एजेंसियों ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि यह वीडियो कहां बनाया गया

सूत्रों के मुताबिक यह वीडियों 1 मिनट से ज्यादा का है इसमें आतंकी संगठन तालिबान के लड़ाके अपने हथियारों का प्रदर्शन कर रहे हैं।

साथ ही Video में सिलसिलेवार तरीके से बताया जा रहा है कि विश्व के किस देश पर कब तक तालिबानी कब्जा होगा।

Video में बाकायदा एक नक्शा बनाया गया है और नक्शे में अलग-अलग देशों के नाम लिखे गए हैं और नक्शे के बगल में चल रहा है वीडियो साल प्रदर्शित करता है।

मसलन वीडियो में दावा किया गया है कि 2029 तक आधे इंडिया को साल 2032 तक आधे ईरान को साल 2035 तक पूरे इंडिया को साल 2037 तक तुर्कमेनिस्तान (Turkmenistan) को साल 2040 तक पूरे ईरान (Iran) को और इसी तरह से आते-आते साल 2070 तक रूस (Russia) को तालिबान अपने कब्जे में कर लेगा।

जांच एजेंसी के एक आला अधिकारी ने बताया कि इसतहर के वीडियो के जरिए भोले-भाले युवाओं को बरगलाया जाता है और उन्हें यह बताया जाता है कि उनका भविष्य आतंकवाद में ही है। खुफिया एजेंसियों ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि यह वीडियो कहां बनाया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker