बिहार

गया में पचास लाख की ठगी करने के आरोप में महिला गिरफ्तार

थाना अध्यक्ष फहीम आजाद खान ने बताया कि जेएसयू इंडिया नामक संस्था का परैया में केंद्र संचालित था, जिसके सेंटर मैनेजर को गुरुवार के दिन युवतियों के झुंड ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया

गया: गया जिला के परैया थाना क्षेत्र के प्रभुआ निवासी एक युवती को पुलिस ने ठगी (cheating) के आरोप में गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया। युवती के खिलाफ परैया थाना में नामजद एफआईआर दर्ज है।

थाना अध्यक्ष फहीम आजाद खान ने बताया कि जेएसयू इंडिया नामक संस्था का परैया में केंद्र संचालित था। जिसके सेंटर मैनेजर (center manager) को गुरुवार के दिन युवतियों के झुंड ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया।

जहां सघन पूछताछ में संस्था द्वारा नौकरी के नाम पर ठगी की बात सामने आई। जिसको लेकर रांची निवासी रविशंकर पासवान ने लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

आवेदन में शिक्षक (Teacher) की नियुक्ति के नाम पर पैसे की वसूली की बात सामने आई है। जिसे गिरफ्तार युवती ने भी स्वीकार किया है।

आवेदन में परैया के प्रभुआ निवासी कुमारी दीपिका वर्मा पति अनिल कुमार सहित संस्था के डीडीओ मनोज कुमार सिंह, चाकन्द सियरभूका निवासी सीडीओ सूचित कुमार व कंडी बीथोशरीफ निवासी सीडीओ शत्रुघ्न राय को नामजद किया गया है।

उन्होंने कहा कि वहीं संस्था के माध्यम से वसूली में जुड़े अन्य कर्मियों की पहचान व जांच की प्रक्रिया जारी है। जिससे लाखों के ठगी के इस पूरी श्रृंखला का पता लगाया जा सके।

पूरे प्रखंड क्षेत्र में सनसनी फैल गयी

पीडीत महिलाओं (victims women) के अनुसार डेढ़ हजार के करीब युवक-युवतियों से नौकरी के नाम पर ढाई से चार हजार रुपये की वसूली की गई है।

जिसकी राशि लगभग पच्चास लाख के करीब बताई जा रही है। इतना ही नहीं संस्था द्वारा फील्ड ऑफिसर की भर्ती की गई थी।

जिनके मार्फत सभी से राशि लेकर जोड़ने का काम किया गया है। फील्ड ऑफिसर के नीचे सीनियर व जूनियर टीचर भर्ती किये गए थे।

इधर इतने बड़े प्रकरण के सामने आने से पूरे प्रखंड क्षेत्र में सनसनी फैल गयी है। लोग ऐसी संस्थाओं (institutions) के नाम से संशय में है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker