झारखंड

रांची में यात्रियों से भरी बस पलटने से महिला की मौत, एक महिला का कटा हाथ, घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज

तमाड़ थाना के ईचाडीह गांव के पास सोमवार की सुबह कोलकाता से रांची आ रही राजधानी नामक बस पलट गयी

रांची: राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-33 जमशेदपुर- रांची मार्ग(National Highway NH-33 Jamshedpur-Ranchi Road) में तमाड़ थाना के ईचाडीह गांव के पास सोमवार की सुबह कोलकाता से रांची आ रही राजधानी नामक बस पलट गयी।

इसमें एक महिला की मौत हो गयी।महिला की शिनाख्त बिहार के नवादा निवासी मनोज साव की पत्नी किरण साव के रुप में की गयी है। जबकि 25 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी अपना इलाज अलग- अलग अस्पतालों में कर रहे हैं।

रिम्स में घायल चार लोगों का इलाज चल रहा है। घायलों में जैरुन बीवी, रजनु खातून (30), तीन वर्षीय बच्चा फलकनाज के सिर पर चोट लगी है। उसका इलाज सर्जरी विभाग में चल रहा है। जबकि एक अन्य घायल सद्दाम को मामूली चोट आयी है।

रिम्स में घायल चार लोगों का इलाज चल रहा

दुर्घटना में घायल जैरुन बीवी का बायां हाथ कट कर अलग हो गया है। जैरुन ने बताया कि वह बंगाल में ईंट भट्ठे में काम करती थी। छुट्टी पर वह अपने घर आ रही थी। राजधानी नामक बस(Rajdhani Bus) से यात्रा कर रही थी। बस पलट गई और वह अपना हाथ गंवा बैठी।

बताया जाता जाता है कि चालक के नींद आने की वजह से अचानक डिवाइडर से टकराई और सड़क पर पलट गई। कोलकाता से रांची के लिए बाबू घाट से सभी बसों के जाने के बाद रात 9.45 बजे राजधानी बस वहां से निकली थी।

बस में लगभग 45 यात्रियों के अलावा भारी मात्रा में लैगेज लोड किया गया था। बस देर से खुलने के कारण चालक कोलकाता से ही गाड़ी तेज चला रहा था।

घटना की सूचना मिलते बुंडू SDPO अजय कुमार(SDPO Ajay Kumar) और तमाड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर घायलों को अस्पताल भेजा। कई यात्री बस में फंसे हुए थे।

क्रेन मंगाकर उन्हें काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।एसडीपीओ अजय कुमार ने बताया कि दुर्घटना में एक महिला की मौत हुई है । लगभग 25 लोग घायल हैं। सभी को अस्पताल भेजा गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker