झारखंड

रांची में सावन महोत्सव का दूसरे दिन महिलाओं ने खूब की खरीदारी

इसमें सभी महिलाओं ने खूब मस्ती की। मेहंदी रचाई, सावन के मनमोहक गानों पर खूब ठुमके लगाए, अंत्याक्षरी खेली गई और लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया

रांची: अग्रवाल सभा रांची (Ranchi) की महिला समिति शाखा के तत्वावधान में महाराजा अग्रसेन भवन (Maharaja Agrasen Bhavan) में गुरुवार को महिलाओं ने 24वें तीन दिवसीय सावन महोत्सव सह हस्तशिल्प कला प्रदर्शनी मेले में सावन सिंघाड़ा (Sawan Singhada) मनाया।

इसमें सभी महिलाओं ने खूब मस्ती की। मेहंदी रचाई, सावन के मनमोहक गानों पर खूब ठुमके लगाए, अंत्याक्षरी खेली गई और लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

सावन महोत्सव मेले में 100 से भी ज्यादा स्टॉल

सावन महोत्सव मेले में 100 से भी ज्यादा स्टॉल लगे हैं। यहां जयपुरिया आभूषण ज्वेलरी, मधुबनी पेंटिंग, कोलकाता से ढेरों डिजाइनर साड़ियां, सलवार सूट, छोटे बच्चों के स्पेशल कपड़े, नेपाली कंबल, चादरें, इमिटेशन ज्वेलरी तरह-तरह की नवीनतम डिजाइनों में रंग-बिरंगे वंदनवार, राखियां, सजावट के सामान श्रृंगार की सामग्री, हस्तशिल्प उत्पादों की खरीदारी सैकड़ों महिलाओं ने जमकर की।

चांदी की राखियां आकर्षण का केंद्र रहीं।

लड्डू गोपाल की ड्रेस, पूजा की सामग्री, शादी के लहंगे, इंडो वेस्टर्न ड्रेसेस, बनारस और भागलपुर की साड़ियों की जबरदस्त मांग रही।

7 जुलाई को संध्या 5 बजे सावन महोत्सव का समापन

अग्रवाल सभा महिला समिति की संयोजिका रूपा अग्रवाल ने बताया कि 7 जुलाई को संध्या 5 बजे सावन महोत्सव का समापन होगा।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि रांची जिला मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष सुरेश चंद्र अग्रवाल होंगे। सभा द्वारा मेले के बेस्ट स्टॉल को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

कार्यक्रम में सावन महोत्सव की संयोजिका अलका सरावगी, मेले की सह संयोजिका अनुसुइया नेवटिया, रीना सुरेखा, अनु पोद्दार, मंजू केडिया, नैना मोर, उर्मिला पाड़िया, सुनैना के अलावा अन्य महिलाएं ने अहम भूमिका निभाई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker