विदेश

Zelensky की पत्नी ने कहा- पुतिन ने नरसंहार किया

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की की पत्नी ओलेना जेलेंस्की देश पर रूस के आक्रमण से आहत हैं।

उन्होंने मीडिया को खुला पत्र जारी कर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर नरसंहार का आरोप लगाया है। ओलेना ने अपने इस खुले पत्र को ‘यूक्रेन से गवाही’ नाम दिया है।

प्रथम महिला ने कहा है- ‘यूक्रेन के लोग कभी हार नहीं मानेंगे। हथियार नहीं डालेंगे।’ ओलेना ने कहा है कि उनके देश के साथ जो हुआ है, उसपर यकीन करना असंभव है।

खुले पत्र का शीर्षक है ‘आई टेस्टीफाय’। इसे मैसेजिंग सर्विस टेलीग्राम पर जारी किया गया है।

पत्र में ओलेना ने लिखा कि क्रेमलिन स्थित प्रोपेगेंडा संस्थान (जो इसे ‘विशेष अभियान’ करार दे रहे हैं) के आश्वासन के बावजूद यूक्रेन के नागरिकों का नरसंहार किया गया।

यूक्रेन की प्रथम महिला ने कहा है कि पुतिन ने यूक्रेन के लोगों को कमतर आंका है। हमारे नागरिक बेमिसाल एकता प्रदर्शित कर रहे हैं।

ओलेना ने पत्र में उन कुछ लोगों के नाम लिखे हैं, जो मर चुके हैं। उन्होंने लिखा कि कई दर्जन बच्चे ऐसे हैं, जिन्होंने अपने जीवन में शांति नहीं देखी। ओलेना ने पत्र लिखने की वजह भी बताई है

। उन्होंने कहा है कि वह वैश्विक मीडिया के अनुरोध से अभिभूत हैं। ‘यूक्रेन से गवाही’ मीडिया के सवालों का जवाब है।

ओलेना ने पत्र में लिखा है कि रूस के आक्रमण का सबसे भयानक और विनाशकारी अंजाम बच्चों की मौत है। आठ वर्षीय एलिस ओख्तिरका की सड़क पर उसके दादा के सामने मौत हो गई।

कीव की पोलीना बमबारी में अपने माता-पिता के साथ मारी गई। 14 साल के आर्सेनी के सिर पर मलबा गिरा। उसे बचाया नहीं जा सका।

ओलेना ने लिखा कि रूस कहता है कि वह नागरिकों के खिलाफ जंग नहीं कर रहा है तो उन्होंने उन कुछ बच्चों के नाम गिनाए हैं, जिनकी जान गयी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker