झारखंड

1 लाख 35 हजार बच्चों को 20 सितंबर को खिलाई जायेगी कृमि निरोधी दवा

Deworming Medicine To Children: राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम (National Deworming Day Program) के सफल आयोजन को लेकर उप विकास आयुक्त श्याम नारायण राम ने शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें के साथ बैठक की।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि जिले में 20 सितंबर को विशेष अभियान चलाकर एक से 19 वर्ष तक के बच्चों-किशोरों को कृमि नाशक दवा एल्बेंडाजोल खिलाई जायेगी।

बच्चों के जागरूकता अभियान चलाने को कहा गया

इस दौरान छुटे हुए बच्चों को 27 सितंबर को अभियान चलाकर दवा खिलाई जाएगी। कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर उप विकास आयुक्त द्वारा सभी संबंधित विभागों को सक्रिय भूमिका निभाने का निर्देश दिया गया। खूंटी जिले के लिए निर्धारित लक्ष्य 135262 बच्चों-किशोरों को दवा खिलाने को लेकर आवश्यक निर्देश दिया गया।

वहीं स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों समेत ग्राम स्तर पर जागरूकता अभियान (Awareness Campaign) चलाने को कहा गया। DDC ने योजनाबद्ध तरीके से कार्य करते हुए लक्ष्य के बच्चों, किशोर व किशोरियों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाने का निर्देश दिया। बैठक में सिविल सर्जन डॉ नागेश्वर मांझी समेत स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी, डॉक्टर्स आदि उपस्थित थे।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker