कस्तूरबा गांधी विद्यालय की 10 छात्राओं ने JEE MAIN में क्वालीफाई किया

जिला प्रशासन की ओर से छात्राओं को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, कालामाटी में JEE Advanced की परीक्षा की तैयारी करायेगा तथा सभी छात्राओं के काउंसिलिंग (Counseling) सहयोग प्रदान कर उच्च शिक्षण संस्थानों में नामांकन कराने का प्रयास करेगा

neha@newsaroma.com

खूंटी: कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय (Kasturba Gandhi Girls Residential School) खूंटी (Khunti) की दस छात्राओं ने JEE MAIN 2022 में क्वालीफाई (Qualify) किया है।

यह उपलब्धि उपायुक्त शशि रंजन की पहल पर शुरू किये गए सपनों की उड़ान कार्यक्रम की सफलता है।

अन्य छात्राओं के लिए भी उदाहरण प्रस्तुत किया

10 छात्राओं ने यह उपलब्धि हासिल कर अन्य छात्राओं के लिए भी उदाहरण प्रस्तुत किया है।

उनकी सफलता से कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय परिवार, वार्डन, शिक्षिका, सभी बच्चियों में खुशी व्याप्त है।

शैक्षणिक सत्र 2021-23 के द्वितीय फेज में इंजीनियरिंग कें लिए 18 और मेडिकल कें लिए 39 कुल 57 छात्राएं नामांकित हैं।

इनमें इंजीनियरिंग की 10 छात्राओं ने JEE MAIN की परीक्षा उत्तीर्ण की है।

इनमें एलिसा हास्सा, सोहनी बाखला, एजेंल सियोन तोपनो, मेरी कण्डुलना, सरस्वती कुमारी, सुचिता सुरीन, पुष्पा कण्डुलना, संतोषी कुमारी, श्रुति कुमारी और निशा कुमारी शामिल हैं।

जिला प्रशासन की ओर से JEE Advanced की परीक्षा की तैयारी

जिला प्रशासन की ओर से छात्राओं को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, कालामाटी में JEE Advanced की परीक्षा की तैयारी करायेगा तथा सभी छात्राओं के काउंसिलिंग (Counseling) सहयोग प्रदान कर उच्च शिक्षण संस्थानों में नामांकन कराने का प्रयास करेगा।

इस संबंध में उपायुक्त ने कहा कि आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत खूंटी के छात्र-छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की ओर अग्रसर करने के उद्देश्य से एक अनोखी पहल का परिणाम अब सकारात्मक रूप से प्रदर्शित हो रहा है।

सपनों की उड़ान कार्यक्रम के माध्यम से जिले की छात्राओं के लिए सुदृढ शिक्षण व्यवस्था सुनिश्चित करने का प्रयास है।

इसके लिए खूंटी जिले के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की 11वीं एवं 12वीं की छात्राओं को भौतिक, रसायन, जीव विज्ञान और गणित विषयों में सुदृढ़ करते हुए ITI और मेडिकल परीक्षा में उत्तीर्ण कराने के उद्देश्य से Online-Offline शिक्षा प्रदान की जा रही है।