आज का दिन इन राशि वालों के लिए लाभदायक, अपने क्रोध पर रखें नियंत्रण

आज का दिन कई राशि जातकों के लिए बेहद ही फायदेमंद होगा लेकिन वहीं कई राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ परेशानियों से भरा हो सकता है।

Central Desk

Daily Horoscope : आज 10 सितंबर दिन मंगलवार के राशिफल (Horoscope) के अनुसार आज का दिन कई राशि जातकों के लिए बेहद ही फायदेमंद होगा लेकिन वहीं कई राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ परेशानियों से भरा हो सकता है।

तो चलिए जानते हैं सभी राशि जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन (Aaj Ka Rashifal)।

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए कोई निर्णय सोच विचार कर लेने के लिए रहेगा। आपके विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश में लगे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आप किसी के बहकावे में आकर कोई गलती कर सकते हैं और आप अपनी माताजी से किसी पारिवारिक समस्या को लेकर बातचीत करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की बातों पर ध्यान देना होगा, नहीं तो वह उनसे नाराज हो सकते हैं। आपको किसी बात को लेकर बेवजह क्रोध न करें।

वृष राशि (Taurus)

आज का दिन रोजगार की तलाश में लगे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। नौकरी में आपको किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती हैं। किसी विशेष व्यक्ति का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको यदि सेहत से जुड़ी कोई समस्या चल रही है, तो आप उसमें समय रहते डॉक्टरी परामर्श लें। आपको कोई पुराना मित्र आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है। आपको किसी के बेवजह के मामलों में बोलने से बचना होगा। सरकारी योजनाओं का आपको पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से थोड़ा कमजोर रहेगा। व्यापार में आपको कामों में कुछ असुविधा रहने की संभावना है। विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ किसी कोर्स के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने बॉस की गलतियों के बजाय उनके कामों पर पूरा ध्यान दें। कोई वाद-विवाद आपको परेशान कर सकता है, इसलिए किसी काम में हाथ ना डालें। आप अपने घर की मरम्मत आदि की योजना बना सकते हैं। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों की कोई डील फाइनल होगी।

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आप रुके हुए कामों को लेकर परेशान रहेंगे। आपके दिन की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी, लेकिन बाद में आप बिजनेस में अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रखेंगे। आपकी संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है, जिससे आप पूरा अवश्य करेंगे। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है। आपको किसी से कोई वादा बहुत ही सोच विचारकर करना होगा। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आपको अपने व्यवसाय में लाभ की योजनाओं पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। आपके शत्रु प्रबल रहेंगे, लेकिन आपने यदि कुछ निवेश करने की सोचेंगे , तो उसे मिलने में आपको कुछ परेशानी हो सकती है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियरों से बातचीत करनी पड़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहेगा। आप प्रत्येक कार्य करने के लिए तत्पर रहेंगे। आपकी उन्नति की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी, लेकिन आपको अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा रखने की आवश्यकता है। संतान किसी नौकरी से संबंधित परीक्षा की तैयारी में लगी रहेगी। आपको यदि कोई समस्या चल रही है, तो आप उसका समाधान खोजने के पूरे कोशिश करें और आपकी आय बढ़ने से आज आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला है। आपको यदि कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको यदि कोई परेशानी आ रही थी, तो वह दूर होगी। राजनीति में कार्यरत लोगों को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपको अपनी आय को बढ़ाने के स्रोतों पर ध्यान देंगे। व्यवसाय में आप कुछ नए उपकरणों को शामिल कर सकते हैं। पुराने मित्र से लंबे समय बाद आपकी मुलाकात होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए मेहनत से भरा रहने वाला है। आपको अपने कार्यक्षेत्र में लोगों की भावनाओं का सम्मान करना होगा, लेकिन आपके विरोधी आपको कोई समस्या देने की कोशिश करेंगे। नौकरी में कार्यरत लोगों को मेहनत अधिक करनी होगी, तभी वह अपने बॉस को खुश रख सकेंगे। आपकी किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आप प्रसन्न रहेंगे। सगे संबंधियों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आप कोई नया काम सोच विचारकर करें।

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको व्यर्थ की उलझनों में पड़ने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको किसी काम को लेकर सोच विचार करने की आवश्यकता है। व्यायसायिक गतिविधियों पर आप पूरा ध्यान रखेंगे और आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। आप किसी से कोई भी बात बहुत ही सोच विचारकर बोले। आपके पिताजी को कोई धन संबंधित समस्या होने की संभावना है। आपको काम को भी अधिकता रहने के कारण सिरदर्द, थकान बना रहेगा।

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है, जिससे उन्हें काम भी अधिक करना होगा। रोजगार को लेकर परेशान चल रहे लोगों को किसी नए काम की शुरुआत करने का मौका मिलेगा। नवविवाहित जातकों के जीवन में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई को लेकर थोड़ी मेहनत अधिक करनी होगी।

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपके मान प्रतिष्ठा बढे़गी। आपको नौकरी में कुछ उतार-चढ़ाव रहने के कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आप कोई परिवर्तन सोच विचारकर करें और आपका मित्र आपके लिए कोई नया काम लेकर आ सकता है। आपके विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है। आपका कोई काम बनते बनते रह सकता है।

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए अचानक लाभ दिलाने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको काफी संघर्षों के बाद अपने कामों में राहत मिलती दिखेगी और परिस्थितियां अनुकूल होंगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज जॉब में कोई झटका मिलने की संभावना है। आप किसी की कहासुनी बातों में आकर लड़ाई झगड़े में ना पड़े, नहीं तो वह बढ़ सकता है। राजनीति में कार्यरत लोगों के गुप्त शत्रु आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

Disclaimer : यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि News Aroma किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

x