ब्रिटेन में दर्ज हुए कोविड के 21,502 नए मामले

News Aroma Media
#image_title

लंदन: ब्रिटेन में कोविड-19 के और 21,502 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनके साथ देश में संक्रमण के कुल मामले 1,830,956 हो गए। यह जानकारी आधिकारिक आंकड़ों से मिली।

आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों की संख्या और 519 मौतों के साथ 64,026 हो गई है।

लंदन के मेयर सादिक खान और वेस्टमिंस्टर सिटी काउंसिल के नेता रचेल रोबथन ने शनिवार को ब्रिटिश राजधानी में सप्ताहांत दुकानदारों और आगंतुकों से आग्रह किया कि वे सख्त प्रतिबंधों का सामना करने से बचने के लिए नियमों का अच्छी तरह से पालन करें।

उन्होंने संयुक्त बयान में कहा, इस सप्ताह के अंत में हम कई और आगंतुकों की उम्मीद कर सकते हैं, वे या तो खरीदारी के लिए आ सकते हैं या फिर त्योहारी स्थलों जैसे कि ट्राफलगर स्क्वायर क्रिसमस ट्री देखने के लिए आ सकते हैं।

बयान में आगे कहा गया, इसके साथ ही लंदन के व्यवसायों को इस महामारी से उबारने में मदद करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा यह सुनिश्चित करना है कि हम इस वायरस को नियंत्रण में रखें।

राजधानी के कई हिस्सों में बढ़ते मामलों के साथ, यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी इसके प्रसार को नियंत्रित करने के लिए मिलकर काम करें। अन्यथा हम कठिन प्रतिबंधों का सामना कर सकते हैं।

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड (पीएचई) के आंकड़ों से पता चला है कि लंदन में 30 नवंबर से 6 दिसंबर के बीच सप्ताह में प्रति 100,000 लोगों पर औसत संक्रमण दर 191.8 दर्ज की गई थी।