रिम्स में 370 नर्स की होगी नियुक्ति, डेंटल कॉलेज की कमियों को दूर करने का फैसला

News Aroma Media
#image_title

रांची: झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान (रिम्स) में 370 नये नर्सा की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की अध्यक्षता में गुरुवार को रांची में हुई रिम्स की गवर्निंग बॉडी की बैठक में इसमें सहमति दी गयी। इसके तहत 80 फीसदी महिला और 20 फीसदी पुरुष नर्स की नियुक्ति होगी।

गवर्निंग बॉडी की बैठक समाप्त होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि रिम्स के डेंटल कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए जरुरी सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएगी, किताब की खरीदारी भी होनी है।

मौके पर रिम्स निदेशक ने बताया कि डेंटल और मेडिकल कॉलेज की सारी कमियों को दूर करने पर सहमति बनी है, समय रहते इन सारी कमियों को दूर कर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आगामी फरवरी महीने में एमसीआई की टीम डेंटल कॉलेज निरीक्षण के लिए आएगी और मई-जून में मेडिकल कॉलेज निरीक्षण के लिए केंद्रीय टीम आएगी। उससे पहले सारी कमियों को दूर कर लिया जाएगा।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग के सचिव केके सोन और रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद सिंह के अलावा रिम्स अधीक्षक और उपाधीक्षक समेत कई अधिकारी शामिल हुए।