ये राशि वाले आज करेंगे नए कार्यों की शुरुआत, प्रतिस्पर्धा या प्रतियोगिता में मिलेगी सफलता

Digital Desk

Daily Horoscope : आज 5 जून दिन बुधवार (Wednesday) के राशिफल (Horoscope) के अनुसार आज का दिन कई राशि वालों के लिए बेहद ही अच्छा होगा लेकिन वहीं कई राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ी बहुत मुश्किलों से भरा हो सकता है।

तो चलिए जानते हैं सभी राशि जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन (Aaj Ka Rashifal) और साथ ही बताते हैं आपको आज के लिए क्या है आपका शुभ अंक (Lucky Number) और शुभ रंग (Lucky Colour)।

मेष राशि (Aries)

घर परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। शुभ कार्यां की रूपरेखा बनेगी। कुल कुटुम्ब से करीबी बढाएंगे। जीवन स्तर सुधार पर रहेगा। संकोच में कमी आएगी। मेलजोल बढ़ाने में रुचि लेंगे। शुभ सूचनाएं प्राप्त होंगी। आर्थिक मामलों को गति मिलेगी। भव्यता और साज संवार बनी रहेगी। योग्य जनों से जुड़ने के अवसर बनेंगे। घर परिवार में सुख सौख्य रहेगा। भावनाओं पर नियंत्रण रखेंगे। आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। धनधान्य में वृद्धि होगी। अवसरों का लाभ उठाएंगे। अतिथि आगमन संभव है।

शुभ अंक : 1 और 9

शुभ रंग : गहरा भूरा

वृष राशि (Taurus)

वाणी व्यवहार में मधुरता बनी रहेगी। रचनात्मक विषयों में सक्रियता बढ़ाएंगे। नवीन प्रयासों में तेजी रहेगी। प्रतिस्पर्धा में रुचि बनाए रखेंगे। बड़ों का आदर बनाए रखेंगे। लक्ष्य की ओर गतिशीलता बनी रहेगी। संवाद संवारेंगे। व्यक्तिगत संबंधों में मजबूती बनी रहेगी। विविध कार्य सफल होंगे। जीत का प्रतिशत उूंचा रहेगा। सकारात्मकता से उत्साहित रहेंगे। संवेदनशीलता बनाए रखेंगे। पेशेवर मामले बेहतर बनेंगे। संकोच दूर होगा। कार्य व्यापार संवार लेंगे। नए अनुबंध के योग बनेंगे।

शुभ अंक : 1 5 और 6

शुभ रंग : समुद्री

मिथुन राशि (Gemini)

दूर देश के मामले गति पाएंगे। नीति नियम की अवहेलना से बचेंगे। रिश्तों में सक्रियता आएगी। कार्यगति धीमी रह सकती है। वाणी व्यवहार में विनम्रता बनाए रखेंगे। सबको जोड़ने की कोशिश होगी। त्याग व सहयोग की भावना बढ़ेगी। सभी का सम्मान रखेंगे। प्रबंधन में सहज रहेंगे। बजट के अनुरूप आगे बढ़ेंगे। उूर्जा उत्साह रखेंगे। निवेश व विस्तार की सोच बनी रहेगी। बड़ों की सलाह से चलेंगे। कामकाज में सहजता रहेगी। आवश्यक कार्यां में धैर्य दिखाएंगे। नीति नियम के अनुसार कार्य करेंगे।

शुभ अंक : 1 और 5

शुभ रंग : हल्का हरा

 कर्क राशि (Cancer)

आर्थिक वाणिज्यिक हितलाभ संवारने में सहायक वातावरण है। सफलता का प्रतिशत बढ़त पर रहेगा। करियर कारोबार में फोकस रखेंगे। सबको साथ लेकर चलेंगे। प्रतिस्पर्धा का भाव रखेंगे। चहुंओर श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। अत्यावश्यक कार्या को पूरा करने का प्रयास रखेंगे। अवसरों में वृद्धि बनी रहेगी। लाभ बढ़ाने में सफल होंगे। विस्तार की संभावनाए बढ़ेंगी। नए स्त्रोत निर्मित होंगे। लंबित धन प्राप्त होगा। पेशेवरता बनी रहेगी। रुटीन संवरेगा। अवरोध दूर होंगे। इच्छित परिणाम बनेंगे।

शुभ अंक : 1 2 और 5

शुभ रंग : एक्वा कलर

सिंह राशि (Leo)

प्रबंधन के अवसरों का लाभ उठाएंगे। जिम्मेदारों व वरिष्ठों से तालमेल रहेगा। सफलता की राह पर अग्रसर बने रहेंगे। कामकाजी गतिविधियों में वृद्धि होगी। प्रशासन के कार्या में सफलता मिलेगी। लाभ का प्रतिशत संवारेगा। शुभ प्रस्ताव प्रप्त होंगे। सकारात्मकता बढ़त पर रहेगी। अनुभव का लाभ उठाएंगे। पेशेवर इच्छित सफलता पाएंगे। असहजताएं स्वतः दूर होंगी। समकक्षों का भरोसा जीतेंगे। कला कौशल संवार पर रहेंगे। वाणिज्य व्यापार पर फोकस बना रहेगा। बडी सोच बनाए रखेंगे।

शुभ अंक : 1 और 5

शुभ रंग : कत्थई

कन्या राशि (Virgo)

उल्लेखनीय विषयों में गति लाएंगे। भाग्य की कृपा से परिणाम पक्ष में बनेंगे। दीर्घकालिक योजनाएं बेहतर बनी रहेंगी। महत्वपूर्ण कार्य सधेंगे। साख सम्मान में वृद्धि होगी। वार्ताएं सफल होंगी। निसंकोच आगे बढ़ते रहेंगे। वरिष्ठों के सहयोग पाएंगे। आकर्षक परिणाम अर्जित करेंगे। करियर कारोबार में तेजी आएगी। लाभकारी योजनाएं आगे बढ़ाएंगे। सभी का समर्थन रहेगा। अवसरों को भुनाएंगे। कामकाज अपेक्षा से अच्छा रहेगा। धर्मकार्यां एवं पुण्यार्जन में वृद्धि होगी। आस्था और आत्मविश्वास बढ़ेगा।

शुभ अंक : 1 और 5

शुभ रंग : गहरा हरा

तुला राशि (Libra)

घर परिवार के लोगों के सहयोग समर्थन से कामकाज में संतुलन बनाए रखेंगे। जीवनशैली आकर्षक बनी रहेगी। स्वजनों की सहकारिता उत्साहित रखेगी। करियर कारोबार में पेशेवरता रखेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहेंगे। अनुशासन अनुपालन बढ़ाएंगे। तैयारी से आगे बढ़ेंगे। आर्थिक विषयों पर फोकस बढ़़ाएं। बड़प्पन से काम लेंगे। महत्वपूर्ण कार्यां को करने में जल्दबाजी न दिखाएं। समकक्षों का सहयोग मिलेगा। बड़ों का सानिध्य पाएंगे। शोधात्मक गतिविधियों में रुचि बढ़ाएंगे। बड़प्पन का भाव रखेंगे।

शुभ अंक : 1 5 और 6

शुभ रंग : आसमानी

वृश्चिक राशि (Scorpio)

साझा कार्य व्यापार बेहतर बना रहेगा। व्यवस्था का सम्मान करेंगे। लाभ एवं विस्तार सफलता बढ़ेगी। व्यवस्था में भरोसा बनाए रखेंगे। महत्वपूर्ण कार्यां को गति देंगे। दाम्पत्य में सुख सौख्य रहेगा। जीवनसाथी बेहतर प्रदर्शन बनाए रखेगा। स्थायित्व को बल मिलेगा। कार्यां में सक्रियता लाएंगे। कार्य योजनाओं में गति रखेंगे। औद्योगिक मामले संवारेंगे। मित्र संबंधों में सफलता मिलेगी। उद्योग व्यापार के प्रयास पूरा कर लेने की कोशिश रहेगी। दैहिक संकेतों पर ध्यान देंगे। टीम भाव बल पाएगा।

शुभ अंक :  1 और 9

शुभ रंग : खाकी

धनु राशि (Sagittarius)

मेहनत पर जोर बना रहेगा। कामकाजी निरंतरता बनाए रखें। वाण्जि्यिक विषयों में उम्मीद के अनुरूप रहेंगे। करियर व्यापार सामान्य से बेहतर प्रदर्शन होगा। अनुभवियों की सुनेंगे। स्थिरता पर बल रहेगा। सतर्कता और सजगता से आगे बढ़ेंगे। व्यवस्था पर भरोसा बढ़ेगा। नौकरीपेशा अच्छा प्रदर्शन बनाए रहेंगे। सकारात्मकता सोच से काम लेंगे। सक्रियता बनाए रखेंगे। नियम से चलेंगे। पेशेवरता और मेहनत से जगह बनाएंगे। प्रलोभन में न आएं। अकारण हस्तक्षेप से बचें। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।

शुभ अंक : 1 और 3

शुभ रंग : अंजीर समान

मकर राशि (Capricorn)

मित्र संबंधों में प्रभावी बने रहेंगे। बौद्धिक प्रयासों में प्रभाव बनाए रखेंगे। चतुराई से सभी ़क्षेत्रों में उम्दा प्रदर्शन करेंगे। शिक्षण प्रशिक्षण के प्रयास बेहतर होंगे। नीति नियमों का पालन करेंगे। आर्थिक मामले पक्ष में रहेंगे। करीबियों के साथ मिलेगा। मित्रों संग भ्रमण मनोरंजन पर जाएंगे। लाभ के अवसर बने रहेंगे। महत्वपूर्ण विषयों में रुचि दिखाएंगे। संतान अच्छा करेगी। जीत पर जोर रखेंगे। जरूरी सूचना प्राप्त हो सकती है। सक्रिय और सतर्क बने रहें। कार्यां को तेजी से पूरा करने की सोच रखेंगे।

शुभ अंक : 2 5 और 8

शुभ रंग : लीफ कलर

कुंभ राशि (Aquarius)

व्यक्तिगत सफलता के प्रयास तेज होंगे। व्यक्ति विशेष और वस्तु के प्रति झुकाव रखेंगे। रक्त संबंधों को मजबूती मिलेगी। घर परिवार में सहजता रहेगी। परंपराएं निभाएंगे। भवन वाहन के मामले हल होंगे। अति उत्साह और आवेश से बचें। जल्दबाजी में निर्णय न लें। सामंजस्यता बनाए रखेंगे। व्यक्तिगत व्यवहार पर फोकस रखें। अहंकार से बचें। विनम्रता बनाए रहें। व्यक्तिगत संबंधों में सकारात्मकता रखें। प्रबंधन प्रशासन के प्रयास गति पाएंगे। अपनों को आदर सम्मान दें। धैर्य धर्म बनाए रखेंगे।

शुभ अंक : 2 5 और 8

शुभ रंग : मोरपंख के समान

मीन राशि (Pisces)

सभी से समन्वय और सहकार का भाव बनाए रखेंगे। सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देंगे। सबसे मिलकर चलेंगे। उल्लेखनीय गतिविधियों में प्रमुखता से जुड़ेंगे। जनकार्यों में रुचि रहेगी। बंधुजनों का सहयोग बढे़गा। संबंधों में शुभता का संचार रहेगा। परिणामों से उत्साहित रहेंगे। परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। सक्रियता बनाए रखें। महत्वपूर्ण प्रयास गति लेंगे। भाईचारा मजबूत होगा। सबको साथ लेकर चलेंगे। वाणिज्यिक विषयों पर जोर बनाए रहेंगे। सहकारिता में वृद्धि होगी। विविध मामले संवरेंगे।

शुभ अंक : 1 3 और 6

शुभ रंग :  पीच कलर

Disclaimer : यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि News Aroma किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।