पटना छात्र संघ चुनाव में 54.53 प्रतिशत हुआ मतदान

News Alert

पटना: पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव (Patna University Student Union Election) के लिए आज सुबह से हो रहा मतदान (Vote) खत्म हो चुका है।

सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक हुए मतदान का प्रतिशत 54.53 रहा। मतदान शांतिपूर्ण रहा। हालांकि, साइंस कॉलेज (Science College) में राजद-जाप समर्थकों में मारपीट और पटना कॉलेज में गोली चलाने (Firing) की घटना हुई लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

कुछ घंटे बाद ही पटना आर्ट्स कॉलेज (Patna Arts College) में मतगणना की शुरूआत होगी। बताया जा रहा है कि आज देर रात तक चुनाव (Election) के परिणाम आयेंगे।

पटना आर्ट कॉलेज के ऊपरी तल्ले पर मतगणना

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की मतगणना की तैयारी पटना आर्ट कॉलेज में है। यहां आर्ट कॉलेज के ऊपरी तल्ले पर काउंटिंग (Counting) की व्यवस्था की गई है।

यह व्यवस्था ऊपरी तल पर इसलिए की गई है कि कोई उपद्रवी (Rowdy) यहां किसी तरह का उत्पात नहीं मचा सकें। जिला प्रशासन और यूनिवर्सिटी (University) के अफसरों के बैठने की व्यवस्था भी ऊपरी तल पर ही की गई है, जहां सभी बैलेट बॉक्स (Ballot Box) सुरक्षित भेजे गये है।

मतगणना केंद्रों के आसपास विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुल 70 की संख्या में मजिस्ट्रेट (Magistrate), 50 की संख्या में पुलिस अधिकारियों के साथ 50 जवानों की तैनाती की जाएगी।

पटना वीमेंस कॉलेज सबसे अधिक मतदाता

इस बार के छात्र संघ चुनाव (Student Union Elections) में सबसे ज्यादा मतदाता पटना वीमेंस कॉलेज (Patna Women’s College) से है।

पटना वीमेंस कॉलेज में 5355, मगध महिला में 3488, बीएन कॉलेज में 3209 वोटर, पटना कॉलेज में 2452, पीजी सोशल साइंस में 2243, वाणिज्य महाविद्यालय में 2008, पटना साइंस कॉलेज में 1863, पीजी साइंस में 1288, मानविकी में 989 वोटर्स, पीजी कॉमर्स, एजुकेशन और लॉ में कुल 561 वोटर्स, पटना लॉ कॉलेज में 387, कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स में 221, वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज में 199, पटना ट्रेनिंग कॉलेज में 192 मतदाता हैं।

इसके साथ ही सभी कॉलेज को मिला कर इस बार के चुनाव में कुल 24395 वोटर्स (Voters) हैं।

अध्यक्ष पद के सात उम्मीदवार

1. आनंद मोहन

2. प्रगति राज

3. आदित्य रंजन

4. मानसी झा

5. दीपांकर प्रकाश

6. साकेत कुमार

7. शाश्वत शेखर