झारखंड में मिले कोरोना के 6 पाज़िटिव मरीज

इस दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी Video Conferencing के माध्यम से जुड़कर राज्य में कोरोना के वर्तमान हालात पर चर्चा की थी।

neha@newsaroma.com

रांची: राज्य में CORONA संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले 7 दिनों से लगातार अलग-अलग जिलों में कोरोना संक्रमित (Corona Infected) मिल रहे हैं।

पिछले 24 घंटे में 667 सैंपल की जांच में शनिवार को छह कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) केस मिले हैं।

राज्य में कोरोना के 58 केस एक्टिव वर्तमान में हैं।

डॉ मणिभूषण सिन्हा ने कहा कि कोरोना के बढ़ते खतरे की जानकारी होने के बावजूद मरीज और उनके स्वजन मास्क लगाने या शारीरिक दूरी का पालन करने को लेकर गंभीर नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने का उपाय है सतर्कता, Mask लगाना, शारीरिक दूरी का पालन, सेनेटाइजर (Sanitizer) लगाना है।

दो दिनों का मॉक ड्रिल किया जाएगा

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) बढ़ने की संभावनाओं को देखते हुए रविवार को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता सभी जिलों के DC और सिविल सर्जन के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) की बैठक के बाद राज्य भर के सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) में दो दिनों का मॉक ड्रिल किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को देश के 25 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) कर राज्यों की तैयारियों की समीक्षा की थी।

इस दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी Video Conferencing के माध्यम से जुड़कर राज्य में कोरोना के वर्तमान हालात पर चर्चा की थी।