60 हजार पारा शिक्षक सरकार से खुद को कर लेंगे दूर!, चुनाव के समय देंगे जवाब

News Alert

जमशेदपुर: एकीकृत सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा की ओर से सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है संगठन की ओर से कहा गया है कि शिक्षा मंत्री ने बयान दिया है कि सरकार सहायक पारा शिक्षकों (Para Teacher) को वेतनमान नहीं दे सकती है, अगर ऐसी बात थी तो चुनाव के समय सत्ता पक्ष के नेता हर सभा में कैसे यह कहते थे कि उनकी सरकार आने पर वे पारा शक्षिकों को वेतनमान देंगे।

लेकिन सरकार (Government) में आने बाद अपने वायदे से मुकर गए। सहायक शिक्षक इसका जवाब चुनाव के समय देंगे जिस प्रकार यह सरकार वादा खिलाफी कर रही है उसी प्रकार प्रदेश के 60 हजार सहायक शक्षिक भी सरकार से खुद को दूर कर लेंगे।

मंत्री विधायकों की सुख सुविधा पर करोड़ों खर्च किए जा रहे हैं

संघ ने कहा कि सरकारी प्रारंभिक शिक्षा व्यवस्था (Education system) हमारे कंधों पर है और उन्हीं को अधिकारों से वंचित किया जा रहा है।

सेवा के दौरान सहायक पारा शिक्षकों (Assistant Para teachers) की मीत होने पर सरकार एक रुपए की मदद नहीं करती है, जबकि मंत्री विधायकों की सुख सुविधा पर करोड़ों खर्च किए जा रहे हैं।

यह कहां का न्याय है। संघ के जिला अध्यक्ष सुमित कुमार तिवारी (Sumit Kumar Tiwari) ने कहा कि शिक्षा मंत्री के इस बयान से पूरे प्रदेश के सहायक अध्यापक हताश और आक्रोशित हैं।