आज इन राशि वालों को होगी अपने लक्ष्य की प्राप्ति, मिलेगी सुखद सुचना

Digital Desk

Daily Horoscope : 7 जून दिन शुक्रवार (Friday) के राशिफल (Horoscope) के अनुसार आज का दिन सभी राशि वालों के लिए बेहद ही अच्छा होगा लेकिन वहीं कई राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ी मुश्किलों से भरा हो सकता है।

तो चलिए जानते हैं सभी राशि जातकों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन साथ ही आपको बताते हैं सभी राशि जातकों के लिए शुभ रंग (Lucky Colour), शुभ अंक (Lucky Number)।

मेष राशि (Aries)

सभी से मेलजोल बढ़ाने में सहज बने रहेंगे। पहल पराक्रम से परिणाम संवारेंगे। कामकाजी नजरिया बड़ा होगा। सामाजिक विषयों में रुचि रहेगी। वाणी व्यवहार प्रभावी रहेगा। लक्ष्य पूरा करेंगे। साहस संपर्क बढ़ेगा। सामंजस्य और सहकारिता बढ़ेगी। निसंकोच आगे बढ़ेंगे। सुखद सूचना मिल सकती है। संकोच का त्याग करेंगे। आस्था बढ़ाएंगे। सहयोग की भावना बल पाएगीं। तार्किक चर्चाओं में शामिल होंगे। यात्रा संभव है। मित्रों का साथ पाएंगे। संवाद पर जोर रहेगा। आलस्य का त्याग करें।

शुभ अंक : 3 6 7 और 9

शुभ रंग : चुनरी लाल

वृष राशि (Taurus)

घर में हर्ष आनंद बना रहेगा। अपनों से मेलजोल बढ़ाएंगे। सुख सौख्य में वृद्धि होगी। परिजनों का भरोसा जीतेंगे। अतिथि का सत्कार बनाए रखेंगे। संस्कार परंपराओं का पालन करेंगे। वचन रखेंगे। कुल कुटम्ब का साथ पाएंगे। सम्मान में वृद्धि होगी। आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त होंगे। बचत और बैंकिंग के कार्यां में रुचि लेंगे। महत्वपूर्ण लोगों से भेंटवार्ता में बेहतर रहेंगे। जिम्मेदारों से मुलाकात होगी। दीर्घकालिक योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे। भव्यता और आकर्षण बना रहेगा। सबका साथ समर्थन रखेंगे।

शुभ अंक :  3 6 और 7

शुभ रंग : रक्तचंदन

मिथुन राशि (Gemini)

रचनात्मक वातावरण का लाभ उठाएंगे। सृजनात्मक प्रयास बनाए रखेंगे। नवीन कार्यां में उत्साह दिखाएं। विविध विषयों को गति मिलेगी। अनोखी कोशिशों को बढ़ाएंगे। वातावरण में अनुकूलता रहेगी। महत्वपूर्ण लक्ष्य साधेंगे। करियर व्यापार बेहतर होगा। सभी का भरोसा जीतेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कला कौशल में वृद्धि होगी। साझा प्रयास फलेंगे। प्रयोगों में रुचि रखेंगे। लंबित कार्यां में तेजी लाएंगे। रचनात्मक विषयों से जुडेंगे। योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे। सुख सौख्य बना रहेगा।

शुभ अंक : 3 5 6 और 7

शुभ रंग : हल्का नीला

कर्क राशि (Cancer)

सेहत संबंधी विषयों पर फोकस बना रहेग। विनय विवेक से अपनी बात बनाए रखेंगे। लेनदेन एवं कामकाज में सूझबूझ रखें। न्यायिक विषयों में सजग रहें। सौदे समझौतों में लापरवाही से बचें। रिश्ते संवरेंगे। दान धर्म बढ़ेगा। दिखावे में रुचि बढ़ेगी। उधार से बचें। तर्कशील रहें। अपनों की खुशी के लिए प्रयास बढ़ाएंगे। निवेश पर जोर बना रहेगा। बजट पर नियंत्रण बढ़ाएंगे। विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों से सजग रहें। स्मार्ट डिले की नीति अपनाएंगे। आय पूर्ववत् रहेगी। दूर देश के मामले सक्रिय रहेंगे।

शुभ अंक : 2 3 7

शुभ रंग : चेरी कलर

सिंह राशि (Leo)

जिम्मेदारों का भरोसा जीतेंगे। कार्ययोजनाओं के अमल में सफल होंगे। आर्थिक उछाल बेहतर बनी रहेगी। महत्वपूर्ण कार्यां में तेजी रखेंगे। व्यवसायिक गतिविधियों को गति देंगे। विस्तार योजनाएं आगे बढ़ेंगी। विभिन्न कार्यां में शीघ्रता दिखाएंगे। इच्छित परिणाम बनेंगे। मित्रों को वरीयता देंगे। प्रबंधन पर जोर रखेंगे। निसंकोच आगे बढ़ेंगे। सक्रियता पर जोर देंगे। वाणिज्यिक अवसरों की अधिकता बनी रहेगी। विभिन्न मामले पक्ष में बनेंगे। उल्लेखनीय प्रयास बनेंगे। लाभ की संभावना बढ़ेगी। संकोच दूर होगा।

शुभ अंक : 1 2 3 7

शुभ रंग : डीप रेड

कन्या राशि (Virgo)

प्रशासकीय कार्यां में उम्मीद से ज्यादा करने का भाव रहेगा। अधिकारियों से मेलजोल और संपर्क बढ़ेगा। सफलता का प्रतिशत अच्छा रहेगा। विविध कार्यां को गति दे पाएंगे। प्रयास पक्ष में बनेंगे। प्रबंधकीय कार्य तेज होंगे। आर्थिक वाणि्िज्यक विषयों में रुचि बढ़ेगी। सहज संवाद एवं संकल्प बनाए रखेंगे। सक्रियता से काम लेंगे। विभिन्न मामले साधेंगे। सुख सौख्य बनाए रहेंगे। करियर व्यवसाय उल्लेखनीय बना रहेगा। दीर्घकालिक योजनाओं को बल मिलेगा। सफलता प्रतिशत उम्मीद से अच्छी रहेगा।

शुभ अंक :  2 3 5 7

शुभ रंग : समुद्री

तुला राशि (Libra)

भाग्य की प्रबलता से सभी क्षेत्रों प्रभावपूर्ण प्रदर्शन बना रहेगा। हितलाभ संवार पाएगा। लाभ में वृद्धि होगी। विभिन्न परिस्थितियां पक्ष में रहेंगी। उच्च शिक्षा पर जोर रहेगा। लक्ष्य पर फोकस बढ़ाएं। लंबी दूरी की यात्रा की संभव है। वाणिज्यिक मामले पक्ष में बनेंगे। धर्म मनोरंजन में रुचि रखेंगे। लंबित कार्यां में तेजी लाएंगे। इच्छित सूचनाओं की प्राप्ति होगी। सभी को जोड़ने में सफल होंगे। आस्था और विश्वास से सभी क्षेत्रों में उल्लेखनी प्रदर्शन करेंगे। व्यक्तित्व श्रेष्ठ बनाए रखेंगे। पेशेवर संबंध संवरेंगे।

शुभ अंक : 3 6 7

शुभ रंग : फिरोजी

वृश्चिक राशि (Scorpio)

परिस्थितियों के अनुरूप कदम उठाएं। माहौल को समझते हुए आगे बढ़ें। जोखिम उठाने की सोच से बचें। प्रबंधन एवं व्यवस्था बनाए रखें। सहजता सामंजस्यता से काम लें। नीति नियमों पर जोर रखें। परिजनों की सीख सलाह से आगे बढ़ेंगे। आकस्मिक स्थिति बनी रहने की संभावना है। घर परिवार में शुभ कार्य बनेंगे। करीबियों का साथ सहयोग पाएंगे। विभिन्न कार्यां धैर्य दिखाएंगे। कानून के उल्लंघन से बचेंगे। आवश्यक कार्यां में स्मार्ट डिले की बनाए रखेंगे। व्यस्तता बनी रहेगी। सभी का सहयोग मिलेगा।

शुभ अंक : 3 6 7 और 9

शुभ रंग : रेड रोज

धनु राशि (Sagittarius)

टीम वर्क पर ध्यान बनाए रखेंगे। समता और सामंजस्यता बनाए रखेंगे। नेतृत्व के कार्यां में आगे रहेंगे। परिस्थितियों पर नियंत्रण बढ़ाएंगे। कार्य व्यापार प्रभावी रहेगा। जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। मान सम्मान में वृद्धि होगी। करीबी सहयोगी होंगे। विविध प्रयासों में तेजी रखेंगे। भूमि भवन के कार्य बनेंगे। पेशेवरता पर जोर देंगे। साथी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। साझीदारी बढ़ेगी। योजनाओं को लंबित रखने से बचें। उद्योग व्यापार में अवसर बने रहेंगे। सभी का साथ सहयोग पाएंगे।

शुभ अंक :  3 6 7

शुभ रंग : पाइनेपल

मकर राशि (Capricorn)

कर्मठता पर विश्वास ब़ढ़ा रहेगा। कार्यक्षेत्र का वातावरण सहज रहेगा। सुनी सुनाई बातों पर भरोसा न करें। तर्कशीलता बनाए रहें। नौकरीपेशा बेहतर प्रदर्शन बनाए रखेंगे। कामकाजी गतिविधियों में सक्रिय रहेंगे। मेहनत के अनुरूप लाभ होगा। प्रभाव में वृद्धि होगी। अपरिचित लोगों से सावधान रहें। लापरवाही पर अंकुश रखें। उधार का लेनदेन न करें। नियम अनुशासन से चलें। ठगों से दूरी बनाएं। सजगता से आगे बढ़ें। व्यर्थ चर्चा पर अंकुश लगाएं। बजट से चलेंगे। संकोच का भाव बना रह सकता है।

शुभ अंक : 6 7 8 9

शुभ रंग : गहरा भूरा

कुंभ राशि (Aquarius)

साहसिक कार्यां में पहल दिखाएं।योग्यता प्रदर्शन में आगे रहेंगे। अवसरों का लाभ उठाएंगे। आर्थिक गतिविधियों में प्रभावी रहेंगे। योजनाओं में निरंतरता लाएंगे। अनोखे प्रयास बढ़ाएंगे। रचनात्मक कार्यां से जुडें़ेगे। आधुनिक विषयों में रुचि रहेगी। व्यक्तिगत कार्यां को पूरा करेंगे। भ्रमण मनोरंजन का प्रयास रहेगा। शैक्षिक प्रयास बेहतर बने रहेंगे। मित्रों के साथ समय बिताएंगे। कार्यकारी पक्ष मजबूत होगा। रुटीन संवारेंगे। पेशेवरों का समर्थन रहेगा। प्रबंधन में रुचि बनाए रखेंगे।

शुभ अंक : 3 6 7 8

शुभ रंग : लेमन कलर

मीन (Pisces)

भावनात्मक विषयों में धैर्य दिखाएंगे। व्यक्तिगत मामलो में धर्म पालन बनाए रखेंगे। निजी कार्यां में सफलता मिलेगी। घर परिवार से करीबी बढ़ाएंगे। भव्य वाहन व भवन की अभिलाषा बल पाएगी। बड़ी सोच रखें। वरिष्ठों का सानिध्य बढ़ाएं। परिजनों से तालमेल बढ़ाएंगे। प्रबंधन पक्ष सहयोगी रहेगा। सहज बने रहें। उत्साह और सक्रियता दिखाएंगे। भावुकता पर नियंत्रण बनाए रखें। लाभ व प्रभाव सामान्य रहेगा। सुविधा संसाधनों में वृद्धि होगी। आकर्षक प्रस्ताव की प्राप्त होंगे।

शुभ अंक : 3 6 7

शुभ रंग : लाल गुड़हल

Disclaimer : यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि News Aroma किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।