भारत

अमित शाह 24 अप्रैल को पुडुचेरी के दौरे पर जाएंगे

पुडुचेरी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए 24 अप्रैल को पुडुचेरी जाएंगे।

भाजपा के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य मुख्यमंत्री एन. रंगासामी और भाजपा विधायकों के बीच मतभेदों को दूर करना है।

जब से अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस (एआईएनआरसी) और भाजपा की गठबंधन सरकार ने केंद्रशासित प्रदेश में सत्ता संभाली है, तब से दोनों दलों के बीच मतभेद हैं।

जबकि मुख्यमंत्री इस बात से नाराज हैं कि भाजपा ने तीन मनोनीत विधायकों के बारे में एकतरफा निर्णय लिया। भाजपा ने कहा कि उस समय, रंगासामी चेन्नई के एक निजी अस्पताल में कोविड-19 से जूझ रहे थे।

रंगासामी के प्रधानमंत्री, गृह मंत्री या वित्त मंत्री से मिलने के लिए नई दिल्ली नहीं जाने से भी दोनों पक्षों के बीच संबंधों में खटास बढ़ी है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने हाल ही में भाजपा विधायकों की एक बैठक में भाग लिया और पुडुचेरी में जमीनी हकीकत की खुद जानकारी ली।

केंद्रशासित प्रदेश के प्रभारी भाजपा के राष्ट्रीय सचिव निर्मल कुमार सुराणा ने भाजपा के स्थानीय नेताओं के साथ बैठक में घोषणा की थी कि पार्टी आगामी निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी।

दिलचस्प बात यह है कि संतोष के केंद्र शासित प्रदेश के दौरे के बाद उन्होंने यह घोषणा की।

मुख्यमंत्री रंगासामी राज्य के वित्त मंत्री भी हैं। उन्होंने विधानसभा में अपना बजट पेश नहीं किया है क्योंकि क्षेत्रीय सरकार केंद्रीय सहायता पर स्पष्ट नहीं थी। मुख्यमंत्री ने हाल ही में अगले पांच महीनों के लिए 30 मार्च, 2022 को पूर्ण बजट के बजाय लेखानुदान प्रस्तुत किया है।

इस बीच, विपक्ष के नेता और विधानसभा में पार्टी के नेता आर. शिवा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा: केंद्रीय मंत्री नियमित रूप से पुडुचेरी पहुंच रहे हैं, लेकिन क्षेत्र को कोई लाभ नहीं मिला है।

हम मांग करते हैं कि भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए सभी वादों को पूरा करे।

विशेष रूप से, द्रमुक ने रंगासामी को भाजपा के साथ संबंध तोड़ने और विपक्षी दलों के साथ गठबंधन करने के लिए एक खुला निमंत्रण जारी किया था।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार, अमित शाह क्षेत्र के अपने संक्षिप्त दौरे के दौरान, मुख्यमंत्री और अन्य नेताओं से मिलेंगे और एआईएनआरसी और भाजपा के बीच मतभेदों को दूर करने की पहल करेंगे।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker