कोविड मरीजों को बेड न देने वाले अस्पतालों पर कार्रवाई हो : राज ठाकरे

News Aroma Media

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मंगलवार को सरकार से उन निजी अस्पतालों पर नकेल कसने को कहा जो कोविड-19 रोगियों को बेड देने से मना कर रहे हैं, क्योंकि राज्य महामारी की दूसरी लहर के तहत विद्रोह कर रहा है।

ठाकरे ने कहा, कई अस्पतालों में, बिस्तर उपलब्ध हैं, लेकिन वे उन रोगियों को नहीं दे रहे हैं।

राज्य सरकार को ऐसे अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बृहन्मुंबई महानगर पालिका द्वारा आवंटित भूमि पर शहर के कई निजी अस्पतालों का निर्माण किया गया है, वे बीएमसी के पानी और बिजली का उपयोग करते हैं, लेकिन इस स्वास्थ्य संकट में कोरोना रोगियों को बिस्तर उपलब्ध कराने के अपने कर्तव्य पर भरोसा कर रहे हैं।

ठाकरे ने महा विकास अघाड़ी सरकार पर आरोप लगाया कि वह राज्य में व्याप्त दूसरी लहरों के संकट से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हैं।

ठाकरे ने कहा, पिछले साल तालाबंदी की घोषणा के बाद जब प्रवासी महाराष्ट्र से चले गए थे, तो मैंने मांग की थी कि उन्हें उचित स्वास्थ्य जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाना चाहिए। दुर्भाग्य से ऐसा नहीं किया गया।

हाल ही में, जब सरकार ने जनवरी के अंत तक एक उभरती हुई दूसरी लहर के संकेतों को महसूस किया, तो उन्हें तत्काल एहतियाती कदम उठाने चाहिए।

ठाकरे ने आर्थिक संकट और लोगों की आजीविका पर प्रभाव का उल्लेख करते हुए, अपने चचेरे भाई और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से आग्रह किया कि वे छोटे व्यापारियों और व्यवसायों को अनुमति दें कि वे उत्पादन के बाद सप्ताह में कम से कम दो-तीन बार अपने उत्पादों को बेच पाएं। बिना बिक्री उनके उत्पाद बेकार हो जाएंगे।

ठाकरे ने यह भी कहा कि उन्होंने इस सप्ताह सीएम से मुलाकात की और एहतियात के तौर पर सभी आयु समूहों के लिए सार्वभौमिक टीकाकरण जैसे कई सुझाव दिए।

यह सुझाव भी दिया कि एसएससी और एचएससी के छात्रों को परीक्षा आयोजित किए बिना प्रोन्नति दी जाए।