अजब गज़ब

ब्रह्मपुत्र नदी के गहरे पानी में तैरता दिखा हाथियों का झुंड, फोटोग्राफर ने कैद किया दुर्लभ नज़ारा

हाथियों को अक्सर शाही भूमि प्राणियों के रूप में देखा जाता है, लेकिन असम में एक हालिया वीडियो ने उनके अद्भुत तैराकी कौशल को उजागर किया है।

A Herd of Elephants Seen Swimming : हाथियों को अक्सर शाही भूमि प्राणियों के रूप में देखा जाता है, लेकिन असम में एक हालिया वीडियो ने उनके अद्भुत तैराकी कौशल को उजागर किया है।

फोटोग्राफर सचिन भराली (Photographer Sachin Bharali) ने ड्रोन फुटेज के माध्यम से एक झुंड को ब्रह्मपुत्र नदी के गहरे पानी में तैरते हुए कैद किया है। यह वीडियो निमाती घाट (Nimati Ghat) पर फिल्माया गया है, जहां हाथियों का यह झुंड गहरी नदी में तैरता हुआ दिख रहा है और उनके शरीर का केवल ऊपरी भाग दिखाई दे रहा है।

इस अद्भुत वीडियो ने कई लोगों को हैरान कर दिया है और यह साबित किया है कि हाथी पानी में भी तैर सकते हैं। आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने भी इस अद्भुत दृश्य पर कमेंट किया है।

इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया यह Video तेजी से वायरल हो गया है और इसे अब तक 4.2 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो पर हैरानी और तारीफ के साथ मिलीजुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by SACHIN BHARALI (@sachin_bharali)

एक साथ तैरते हाथियों की शांत और शक्तिशाली कल्पना न केवल उनकी अनुकूलनशीलता बल्कि असम की अविश्वसनीय जैव विविधता को भी उजागर करती है।

सचिन भराली (Sachin Bharali) के वीडियो ने हाथियों की अक्सर नजरअंदाज की जाने वाली क्षमताओं पर व्यापक ध्यान खींचा है, जिससे यह साबित होता है कि ये सौम्य दिग्गज जितना हम आमतौर पर कल्पना करते हैं उससे कहीं अधिक सक्षम हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker