रामगढ़ कॉलेज में मारपीट के मामले में AJSU ने 50 लोगों पर दर्ज कराई FIR

Central Desk

रामगढ़: रामगढ़ कॉलेज में आंदोलन करने के दौरान हुई मारपीट के मामले में आजसू नेता राजेश कुमार महतो ने रामगढ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मंगलवार को थाना प्रभारी रोहित कुमार महतो ने कॉलेज के प्रिंसिपल मिथिलेश कुमार सिंह और लाइब्रेरी प्रभारी दामोदर महतो समेत 50 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर दी है।

राजेश कुमार महतो ने पुलिस को लिख कर दिया था कि वह लोग इंटर साइंस की पढ़ाई और नामांकन शुरू कराने के लिए कालेज में आंदोलन कर रहे थे।

आंदोलन करने से पहले उन्होंने कॉलेज प्रबंधन, यूनिवर्सिटी प्रशासन और रामगढ़ जिला प्रशासन को भी सूचना दी थी। इस मुद्दे पर 4 अक्टूबर को कॉलेज के प्राचार्य और लाइब्रेरी प्रभारी ने वार्ता करने के लिए बुलाया था।

आजसू छात्र संघ इस आंदोलन के माध्यम से वार्ता करने के लिए प्रिंसिपल के चेंबर की तरफ जा ही रहा था, कि इसी बीच लाइब्रेरी प्रभारी दामोदर महतो ने अपने साथ 40 50 लोगों को लाठी-डंडे से लैस होकर ले आए।

इसके बाद उन लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। इस मारपीट में आजसू छात्र संघ के 3 कार्यकर्ता को काफी चोट आई।

आजसू नेता ने रामगढ़ कॉलेज के प्राचार्य मिथिलेश कुमार सिंह, लाइब्रेरी प्रभारी दामोदर महतो, किशोर कुमार महतो, संतोष निराला, श्रवण कुमार, महेश निगम, मुनीनाथ महतो, संदीप कुमार, विनोद कुमार, तेजपाल महतो, प्रमोद कुमार सहित 50 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

चार दिन के अंदर हो गिरफ्तारी नहीं तो आजसू करेगी आंदोलन

इस पूरे प्रकरण पर आजसू ने रामगढ़ पुलिस प्रशासन को 4 दिनों में कार्रवाई करने की मोहलत दी है। गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने कहा कि आज जिला प्रशासन की ओर से यह खबर आई है कि मारपीट करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो गई है।

लेकिन पार्टी का यह आंदोलन यहीं खत्म नहीं होगा। उन्होंने पुलिस प्रशासन को 4 दिनों की मोहलत दी है ताकि आरोपियों पर कार्रवाई हो। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो पार्टी रामगढ़ जिले में वृहद आंदोलन करेगी।